SL vs NZ, 3rd T20I: लसिथ मलिंगा हैट्रिक के बादशाह ही नहीं बने, बल्कि... VIDEO

Updated: 06 September 2019 23:24 IST

SL vs NZ, 3rd T20I: न्यूजीलैंड ने पहले दोनों मुकाबले जीत कर श्रृंखला अपने नाम कर लिया था ऐसे में श्रीलंका के लिए यह सांत्वना जीत रही. मलिंगा (Lasith Malinga makes Hattrick) इस दौरान खेल के इस प्रारूप में 100 विकेट पूरा करने वाले पहले गेंदबाज बन गए

SL vs NZ, 3rd T20I: That
SL vs NZ, 3rd T20I: लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) का कहर न्यूजीलैंड को हमेशा याद रहेगा

पालेकल:

कप्तान लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga makes Hattrick) की हैट्रिक सहित पांच विकेट के दम पर श्रीलंका ने शुक्रवार को यहां श्रृंखला के तीसरे और आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में न्यूजीलैंड को 37 रन से हरा दिया. जीत के लिए 126 रन के लक्ष्य का पीछा करने पर उतरी न्यूजीलैंड की पूरी टीम पर लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने ऐसा प्रचंड प्रहार किया कि न्यूजीलैंड के प्रशंसक त्राहिमाम-त्राहिमाम कर उठे. कीवी टीम सिर्फ 16 ओवर में 88 रन पर पवेलियन लौट गई.

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे राशिद खान ने 'दोहरे प्रहार' से बांग्लदेश को बैकफुट पर भेजा

टेस्ट से 2011 में संन्यास ले चुके छत्तीस साल के मलिंगा ने इस मैच में हैट्रिक ही नहीं बनाई, बल्कि चार गेंदों पर लगातार चार विकेट चटकाने का अनूठा कीर्तिमान भी बनाया. उन्होंने मुरनो के बाद हामिश रदरफोर्ड, कालिन डी ग्रैंडहोमे और रास टेलर को पवेलियन भेजा. वह टी20 अंतरराष्ट्रीय में दो बार हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. न्यूजीलैंड ने पहले दोनों मुकाबले जीत कर श्रृंखला अपने नाम कर लिया था ऐसे में श्रीलंका के लिए यह सांत्वना जीत रही. मलिंगा इस दौरान खेल के इस प्रारूप में 100 विकेट पूरा करने वाले पहले गेंदबाज बन गए. उन्होंने अपने 76वें मैच में कोलिन मुनरो के विकेट के साथ यह उपलब्धि हासिल की. मलिंगा रविवार को इस श्रृंखला के पहले मैच में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के 97 विकेट लेने का रिकार्ड तोड़ कर टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे..

यह भी पढ़ें: संजू सैमसन ने आतिशी पारी से भारत 'ए' से जीत ही नहीं दिलाई, बल्कि...

उन्होंने टिम शेफर्ट के रूप में पांचवां विकेट लिया. मलिंगा के अलावा अकीला धनंजय ने भी दो खिलाड़ियों को चलता किया. न्यूजीलैंड के चार बल्लेबाज खाता खोलने में नाकाम रहे जबकि सिर्फ तीन बल्लेबाज दहाई के अंकड़े में पहुंच पाये. नौवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान टिम साउथी ने नाबाद 28 रन की पारी खेली. कुल मिलाकर मैच मलिंगा के नाम पर रहा और हैट्रिक के साथ ही मलिंगा क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज बन गए. मतलब हैट्रिक के बादशाह 

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

मलिंगा से पहले सबसे ज्यादा हैट्रिक वसीम अकरम के नाम पर थी. वसीम के नाम पर चार हैट्रिक हैं, तो वहीं मलिंगा ने इस हैट्रिक को मिलाकर हैट्रिक का पंजा जड़ दिया है. 

Comments
संबंधित खबरें
श्रीलंका को मिल गया
श्रीलंका को मिल गया 'नया लसिथ मलिंगा',बल्लेबाजों पर 17 साल के मथीसा पातिराना का यूं चला 'जादू', VIDEO
अब Zimbabwe की जगह श्रीलंका टीम आएगी भारत के दौरे पर, यह है Schedule
अब Zimbabwe की जगह श्रीलंका टीम आएगी भारत के दौरे पर, यह है Schedule
श्रीलंका के स्टार क्रिकेटर्स के
श्रीलंका के स्टार क्रिकेटर्स के 'इनकार' से भड़का पाकिस्तान, मंत्री फवाद चौधरी ने भारत पर लगाया यह आरोप..
लसिथ मलिंगा सहित श्रीलंका टीम के 10 खिलाड़ी सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरे से हटे
लसिथ मलिंगा सहित श्रीलंका टीम के 10 खिलाड़ी सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरे से हटे
PAK vs SL: श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से किया इंकार, बताई यह वजह
PAK vs SL: श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से किया इंकार, बताई यह वजह
Advertisement