BAN vs AFG, Only Test, Day 2: कुछ ऐसे राशिद खान ने 'दोहरे प्रहार' से बांग्लदेश को बैकफुट पर भेजा

BAN vs AFG, Only Test, Day 2: कुछ ऐसे राशिद खान ने 'दोहरे प्रहार' से बांग्लदेश को बैकफुट पर भेजा

साथियों के साथ विकेट लेने का जश्न मनाते राशिद खान

खास बातें

  • दूसरे दिन बांग्लादेश ने गंवाए 194 रन पर 8 विकेट पर
  • बांग्लादेश अभी भी 148 रन से पीछे
  • अफगानिस्तान ने पहली पारी में बनाए 342 रन
चटगांव:

स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) के बल्ले के बाद गेंद से शानदार प्रदर्शन के बूते अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ इकलौते टेस्ट के दूसरे दिन ही मेजबान टीम पर शिकंजा कस दिया है. चटगांव में खेले जा रहे मैच के दूसरे दिन अफगानी कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) का कहर जमकर बांग्लादेशी बल्लेबाजों पर टूटा. नतीजा यह रहा कि बांग्लादेश ने अफगानिस्तान की पहली पारी के 342 के स्कोर के जवाब में दिन के खेल की समाप्ति पर अपने आठ विकेट 194 रन पर ही गंवा दिए हैं. बांग्लादेश अभी भी मेहमान टीम से 148 रन पीछे है. मोसादेक हुसैन 44 और ताईजुल इस्लाम 14 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: नए भारतीय बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ को इन दो बल्लेबाजों में नजर आया मध्यक्रम की समस्या का समाधान

राशिद ने सुबह 61 गेंद में 51 रन की पारी खेली,  तो बाद में उन्होंने गेंदबाजी में जलवा बिखेरते हुए बांग्लादेशी प्रमुख बल्लेबाजों के विकेट चटकाते हुए कुल चार विकेट लिए. शीर्ष बांग्लादेशी बल्लेबाजों में  मोमिनुल हक ही बांग्लादेश के लिए अर्धशतकीय पारी खेल सके. मोमिनुल ने 71 गेंद में 52 रन बनाए. मेजबान टीम ने पहले ही ओवर में  विकेट खो दिया जब तेज गेंदबाज यासिर अहमदजई ने पारी के पहले ही ओवर में बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज शादमैन इस्लाम को शून्य पर आउट कर दिया. लेकिन सौम्य सरकार और लिटन दास ने 49 रन की साझेदारी निभायी. मोहम्मद नबी ने सौम्य को 17 रन पर पगबाधा आउट किया. 


यह भी पढ़ें: रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहे स्टीव स्मिथ, इस मामले में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को पछाड़ा

इसके बाद राशिद ने खुद को आक्रमण पर लगाया और लिटन को 33 रन पर आउट कर दिया. राशिद ने पांचवें ओवर में शाकिब अल हसन को 11 रन पर पगबाधा आउट किया और दो गेंद बाद मुश्फिकर रहीम को शून्य पर पवेलियन भेजा. इससे चाय तक बांग्लादेश का स्कोर पांच विकेट पर 88 रन हो गया. अंतिम सत्र में भी वे बेहतर नहीं कर सके और राशिद ने महमूदुल्लाह रियाद को सात रन पर बोल्ड कर दिया और फिर अपनी लेग स्पिन से अन्य बल्लेबाजों को परेशान किया. राशिद ने इससे पहले अफगानिस्तानी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी उठाते हुए 61 गेंद में तेजी से 51 रन की पारी खेली क्योंकि टीम ने पांच विकेट पर 271 रन से खेलते हुए जल्द ही कुछ विकेट गंवा दिए.

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व कप्तान असगर अफगान अपने रात के 88 रन के स्कोर में केवल चार रन ही जोड़ सके और स्पिनर ताईजुल इस्लाम को विकेट दे बैठे जिन्होंने 116 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए. बांग्लादेश के लिए ऑफ स्पिनर नईम हसन और शाकिब ने दो दो विकेट प्राप्त किए