टीम इंडिया ने लगातार तीसरे साल बरकरार रखी आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप, मिलेगी बड़ी इनामी रकम

टीम इंडिया ने लगातार तीसरे साल बरकरार रखी आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप, मिलेगी बड़ी इनामी रकम

खास बातें

  • बेहद गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं- विराट
  • न्यूजीलैंड टीम रही दूसरे नंबर पर
  • न्यूजीलैंड ने जीता आईसीसी स्प्रिट ऑफ द क्रिकेट अवार्ड
दुबई:

भारतीय क्रिकेट टीम ने लगातार तीसरी साल आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC Test Championship) गदा अपने पास ही रखा है. यह गदा उस टीम को दी जाती है जो एक अप्रैल की कट ऑफ तारीख तक टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 स्थान पर रहती है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी, #ICC) ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व में इस साल टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए नंबर-1 स्थान अपने पास ही रखा है. भारत ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया में 71 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाया था.

वहीं न्यूजीलैंड ने साल का अंत दूसरे स्थान के साथ किया है. उसने हाल ही में टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश को मात देकर तीसरे से दूसरे स्थान पर कब्जा किया था. भारत को इसी के साथ 10 लाख डॉलर (करीब सात करोड़ रुपये) की ईनामी राशि दी जाएगी तो वहीं न्यूजीलैंड को पांच लाख डॉलर की राशि दी जाएगी. वहीं न्यूजीलैंड ने साल का अंत दूसरे स्थान के साथ किया है. उसने हाल ही में टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश को मात देकर तीसरे से दूसरे स्थान पर कब्जा किया था.

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई ने दी पत्नियों को वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों के साथ रहने की इजाजत, लेकिन...


भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि, "आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप गदा को अपने पास बनाए रखने से हम बेहद गर्व महसूस कर रहे हैं. हमारी टीम खेल के सभी प्रारुप में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. हम जानते हैं कि टेस्ट क्रिकेट की अहमियत क्या है"

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच पर अपनी राय देते रविशंकर प्रसाद. 

कोहली ने कहा, "हमारी टीम में गहराई है और मुझे पूरा विश्वास है कि हमारी टीम टेस्ट चैम्पियनशिप में अच्छा करेगी. हम इसके लिए काफी उत्साहित हैं. आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप इस साल से शुरू हो रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com