बीसीसीआई ने दी पत्नियों को वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों के साथ रहने की इजाजत, लेकिन...

बीसीसीआई ने दी पत्नियों को वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों के साथ रहने की इजाजत, लेकिन...

Virat Kohli: विराट और अनुष्का की जोड़ी वर्ल्ड कप का आकर्षण होने जा रही है

खास बातें

  • पिछले करीब एक साल से कर रहे थे खिलाड़ी मांग
  • पिछले साल ज्यादा समय विदेश दौरे पर रही भारतीय टीम
  • आखिरकार सीओए ने मान ली मैनेजमेंट की बात
नई दिल्ली:

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat KOhli) और टीम इंडिया (Team India) बाकी खिलाड़ियों की मांग को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मान लिया है. और इसके बाद खिलाड़ियों की पत्नियां और उनके परिवार के सदस्य कुछ महीने बाद इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप (World Cup 2019) के दौरान उनके साथ बने रह सकते हैं. काफी दिन पहले विराट कोहली ने कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के साथ मिलकर यह मुद्दा सीओए के चेयरमैन विनोद राय के सामने रखा था. और उन्होंने इस पर विचार-विमर्श के बाद फैसला लेने की बात कही थी. और अब टीम प्रबंधन के अनुरोध को मानते हुए सीओए ने बोर्ड की तरफ से मंजूरी प्रदान कर दी है. 

टीम इंडिया के खिलाड़ियों की यह सोच है कि बड़े दबाव वाले टूर्नामेंट के दौरान पत्नियों या नजदीकी पारिवारिक सदस्यों के साथ होने से खिलाड़ियों को बहुत ज्यादा मदद मिलती है. विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा को तो देश-विदेश में होने वाले ज्यादातर मैचों में पहले कई बार मैदान पर मैचों के दौरान स्टेडियम में देखा गया है. वहीं, विराट ने भी सार्वजनिक तौर पर यह माना है कि अनुष्का के साथ होने से उन्हें बेहतर करने से मदद मिलती है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: टीमों सावधान! कुछ ऐसे वर्ल्ड कप में हल्ला बोल की तैयारी में है भारत आर्मी


वैसे बोर्ड के इस बाबत मंजूरी देने की बाबत कुछ महीने पहले ही संकेत मिल गए थे, जब अनुष्का शर्मा ने कहा था कि वह इस बार टीम इंडिया की बस में खिलाड़ियों के साथ स्टेडियम मैच देखने नहीं जाएंगी. अनुष्का ने कहा था कि वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने अपने खर्च से अलग से कार बुक कर ली है. और वह हर मैच में अपने खर्च पर ही दर्शक दीर्घा में बैठकर विराट की हौसलाअफजाई करेंगी. इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया था कि वर्ल्ड कप जैसी बड़ी प्रतियोगिता में लगातार टीम के साथ बने रहने से मीडिया अंटेशन के कारण टीम के ध्यान भंग होने का सबब बनेगा.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: टीम हित के लिए एरॉन फिंच वर्ल्ड कप में 'त्याग' करने के लिए राजी

पिछले साल से ही टीम इंडिया लगातार बीसीसीआई से पत्नियों और नजदीकी पारिवारिक सदस्यों को टीम के साथ विदेशी दौरों पर भेजे जाने काअनुरोध कर रहे हैं. पिछले साल टीम इंडिया लंबे समय विदेशी दौरों पर रही थी, लेकिन तब इसकी इजाजत नहीं दी गई थी, लेकिन बोर्ड ने शर्तों के साथ इजाजत दे दी है. अभी तक नियमों के तहत 45 दिन के विदेशी दौरे में दौरा शुरू होने के दो हफ्ते बाद अपने परिवार के सदस्यों को अपने साथ बुला सकते थे. लेकिन सूत्रों की मानें, तो विश्व कप में खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंचने के 15 दिन बाद पत्नी या बाकी पारिवारिक या मित्रों को अपने साथ रख सकते हैं. 

VIDEO:  वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच पर रविशंकर प्रसाद के विचार जान लीजिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोहली एंड कंपनी इंग्लैंड के लिए 22 मई को रवाना होगी. इसका मतलब यह है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच जून को खेले जाने वाले मैच के बाद ही खिलाड़ियों की पत्नियां या अन्य सदस्य उनके साथ जुड़ पाएंगे. वहीं, अगर भारत सेमीफाइनल में पहुंचता है, तो इन तमाम लोगों को भारत वापस लौटना होगा.