इसलिए टीम विराट के साथ वर्ल्ड कप में साथ जाएगा स्पेशल कुक

इसलिए टीम विराट के साथ वर्ल्ड कप में साथ जाएगा स्पेशल कुक

विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी ने बोर्ड से वर्ल्ड के लिए कई बातों का अनुरोध किया है

खास बातें

  • इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होगा वर्ल्ड कप
  • भारतीय टीम ने किए हैं बीसीसीआई से कई अनुरोध
  • पत्नियों को साथ जाने की पहले ही इजाजत दे चुका है बोर्ड
नई दिल्ली:

अब जबकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंग्लैंड में कुछ ही महीने बाद होने वाले वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में कुछ शर्तों के साथ खिलाड़ियों को अपनी पत्नियों और नजदीकी लोगों को टूर्नामेंट के दौरान बने रहने की इजाजत दे दी है, तो बोर्ड ने टीम इंडिया (Team India) के एक और बड़े अनुरोध को हरी झंडी दिखा दी है. इस बार पूरे टूर्नामेंट के दौरान स्पेशल कुक विराट कोहली (Virat Kohli) एंड कंपनी के साथ बना रहेगा. सूत्रों की मानें, तो खिलाड़ियों को सटीक और सही समय पर आहार मिलने और हर खिलाड़ी की  निजी पसंद का खाना मिलना सुनिश्चित करने के लिए बीसीसीआई ने यह फैसला लिया है. 

उम्मीद के अनुसार टीम इंडिया के मुख्य ट्रेनर शंकर बासु वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों की फिटनेस और उनके खाने की निगरानी करेंगे. साथ ही, वह खिलाड़ियों के लिए उनके खाने का प्रतिदिन का चार्ट तैयार करने की भी जिम्मेदारी निभाएंगे. टीम इंडिया के मैनेजमेंट द्वारा बीसीसीआई से किए कई अनुरोध में बस की जगह ट्रेन में यात्रा करने की रिक्वेस्ट भी शामिल थी. वजह यह थी कि खिलाड़ी लंबे सफर से बचना चाहते थे. 

यह भी पढ़ें: RCB vs MI: कुछ ऐसे दिग्गजों ने जमकर की लसिथ मलिंगा की 'नो बॉल' की आलोचना


प्रत्येक यात्रा से पहले बोर्ड उन मुद्दों पर भी गंभीरता से  विचार कर रहा है, जो सुरक्षा क्लीयरेंस से जुड़े हुए हैं. ये तमाम अनुरोध भारतीय टीम ने इसलिए किए क्योंकि पिछले साल इंग्लैंड दौरे में खिलाड़ियों को कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ा था. इंग्लैंड दौरे में पिछले साल भारतीय खिलाड़ियों ने होटल में भोजन की सीमित पसंद की शिकायत की थी. टीम मैनेजमेंट ने यह बात तक बोर्ड को पहुंचाई थी कि इंग्लैंड में टीम के लिए होटल में केले तक उपलब्ध नहीं थे. तब कुछ भारतीय खिलाड़ियों को खाने के लिए कमोबेश हर दिन अपने बाहरी स्रोतों पर निर्भर रहना पड़ा था. 

VIDEO:  वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड में वर्ल्ड कप 30 मई से शुरू होगा. और भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी.