SL vs NZ: कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने ठोका शतक, श्रीलंका ने 6 विकेट से जीता पहला टेस्ट

SL vs NZ: कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने ठोका शतक, श्रीलंका ने 6 विकेट से जीता पहला टेस्ट

पहले मैच में जीत दर्ज कर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में श्रीलंका ने 1-0 की बनाई बढ़त

गॉल:

श्रीलंका क्रिकेट टीम (Sri Lanka Cricket team) ने रविवार को यहां खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) को छह विकेट से मात देकर 1-0 की बढ़त बना ली है. मेजबान टीम ने पांचवें दिन कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) के 122 रनों की बदौलत शानदार जीत दर्ज की. करुणारत्ने को उनकी कप्तानी पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया. श्रीलंका ने पांचवें दिन शनिवार के अपने स्कोर 133/0 से आगे खेलना शुरू किया. सलामी बल्लेबाज करुणारत्ने और लाहिरू थिरिमाने (Lahiru Thirimanne) टीम के स्कोर को 161 तक ले गए. विलियम समरविले (William Somerville) ने दिन के 11वें ओवर में थिरिमाने (64) को पवेलियन भेजकर मेजबान टीम को पहला झटका दिया. 

सेना के साथ समय बिताकर वापस दिल्ली लौटे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, देखें तस्वीरें

अगले ही ओवर में एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने कुशल मेंडिस (Kusal Mendis) को आउट कर दिया. मेंडिस ने छह गेंदों में महज 10 रन बनाए. ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) एक छोर पर टिके रहे और मेजबान टीम के कप्तान करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne)ने अपने टेस्ट करियर का नौवां शतक जड़ा. यह पहली बार था जब करुणारत्ने ने किसी मैच की चौथी पारी में शतक लगाया हो. तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) ने करुणारत्ने (122) को पवेलियन की राह दिखाई. यहां से मेजबान टीम को जीत के लिए केवल 50 रनों की आवश्यकता थी. 


मुंबई की सड़क पर लैंबोर्गिनी हुराकैन कार दौड़ाते नजर आएं हार्दिक पंड्या, देखें VIDEO

हालांकि कुशल परेरा (Kusal Perera) ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को अपनी टीम पर हावी नहीं होने दिया. परेरा को उनकी पारी की आठवीं गेंद पर ही आउट दे दिया गया था लेकिन उन्होंने रिव्यू सिस्टम का उपयोग किया और वह बच गए. एक ओवर बाद मेहमान टीम ने उनके खिलाफ पगबाधा की अपील की और अम्पायर द्वारा आउट न दिए जाने के बाद रिव्यू लिया. इस बार भी निर्णय परेरा के पक्ष में रहा. परेरा (23) को 250 के कुल योग पर ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने आउट किया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और मैथ्यूज (Angelo Mathews) एवं धनंजय डि सिल्वा (Dhananjaya de Silva) मेजबान टीम को जीत तक ले गए. मैथ्यूज 28 और डि सिल्वा 14 रन बनाकर नाबाद रहे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)