राहुल द्रविड़ को BCCI के नोटिस पर सौरव गांगुली खफा, कहा-भगवान भारतीय क्रिकेट की मदद करे..

राहुल द्रविड़ को BCCI के नोटिस पर सौरव गांगुली खफा, कहा-भगवान भारतीय क्रिकेट की मदद करे..

MPCA के अजीवन सदस्य गुप्ता ने पहले भी सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस. लक्ष्मण के खिलाफ भी हितों के टकराव की शिकायत की थी.

खास बातें

  • हितों का टकराव मामले में एथिक्स अधिकारी ने द्रविड़ का भेजा नोटिस
  • इससे पहले गांगुली, सचिन और लक्ष्मण को भी भेजा जा चुका है नोटिस
  • पूरे मामले पर सौरव गांगुली ने ट्वीट कर जाहिर की निराशा
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket team) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने हितों के टकराव के मुद्दे पर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को नोटिस भेजने के मामले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को आड़े हाथ लिया है. इस मामले में अपनी निराशा जाहिर करने के लिए गांगुली ने ट्विटर का सहारा लिया. गांगुली ने ट्वीट किया, 'भारतीय क्रिकेट में नया फैशन ..... हितों का टकराव .... खबरों में बने रहने का सबसे अच्छा तरीका ... भगवान भारतीय क्रिकेट की मदद करें ... द्रविड़ को हितों के टकराव के मुद्दे पर BCCI के एथिक्स ऑफिसर द्वारा नोटिस भेजा गया है.' BCCI द्वारा जिस तरह से दिग्गज क्रिकेटरों के साथ बर्ताव किया जा रहा है उससे गेंदबाज हरभजन सिंह भी खुश नहीं है. हरभजन ने भी ट्वीट कर इस मामले पर अपनी निराशा जाहिर की. 

Wi vs IND 3rd T20I: ऋषभ पंत और कोहली के अर्धशतक, टीम इंडिया 7 विकेट से जीती


भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान में नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख राहुल द्रविड़ को BCCI के एथिक्स अधिकारी डीके जैन की ओर से भेजे गए नोटिस में हितों के टकराव के मुद्दे पर सफाई मांगी गई है. जैन ने यह फैसला मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ (MPCA) के सदस्य संजीव गुप्ता द्वारा की गई शिकायत के बाद लिया. MPCA के आजीवन सदस्य गुप्ता ने पहले भी सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस. लक्ष्मण के खिलाफ भी हितों के टकराव की शिकायत की थी. BCCI के एक सीनियर अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है और कहा है कि गुप्ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि द्रविड़ जो हाल ही में NCA के निदेशक नियुक्त किए गए हैं वह इंडिया सीमेंट्स के उपाध्यक्ष भी हैं और इस कंपनी के पास इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) चेन्नई सुपर किंग्स का मालिकाना हक भी है. 

पाकिस्तान टीम का कप्तान बनने से युवा बल्लेबाज बाबर आजम ने किया इंकार, बताई यह वजह

अधिकारी ने कहा, 'हां, द्रविड़ को जैन ने पिछले सप्ताह नोटिस भेजा है और दो सप्ताह के अंदर जवाब मांगा है. अब उनके जवाब के आधार पर ही तय होगा कि आगे इस मामले में आगे क्या होगा.' हालांकि ऐसी भी खबरें हैं कि द्रविड़ और इंडिया सीमेंट्स ने पूर्व कप्तान के NCA के मुखिया बनने के बाद करार खत्म करने का फैसला आम सहमति से ले लिया था. द्रविड़ को 16 अगस्त तक अपना जवाब दाखिल करना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?