SL vs NZ T20I: बाउंड्री पर टकराए श्रीलंका के दो खिलाड़ी, आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को मिल गया छक्का..

SL vs NZ T20I: बाउंड्री पर टकराए श्रीलंका के दो खिलाड़ी, आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को मिल गया छक्का..

कैच पकड़ने के दौरान श्रीलंका के शेहान जयसूर्या और कुसल मेंडिस आपस में टकरा गए

खास बातें

  • आपस में टकरा गए जयसूर्या और मेंडिस
  • सैंटनर का कैच पकड़ने के दौरान का वाकया
  • मैच में न्यूजीलैंड ने चार विकेट से जीत हासिल की
पल्लेकल:

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को हुए दूसरे टी20 मैच (Sri Lanka vs New Zealand, 2nd T20I) के दौरान निर्णायक क्षणों में मेजबान श्रीलंकाई टीम के दो खिलाड़ी शेहान जयसूर्या (Shehan Jayasuriya)और कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) टकरा गए. इससे न्यूजीलैंड टीम (New Zealand Team)को मैच के आखिरी ओवर में छक्का मिल गया. इस छक्के ने मैच में न्यूजीलैंड टीम की चार विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई. आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को जीतने के लिए 7 रन की जरूरत थी. 162 रन का लक्ष्य हासिल करने उतरी न्यूजीलैंड की पारी के आखिरी ओवर में वानिडु हसरंगा (Wanidu Hasaranga) की पहली दो गेंदों पर टॉम ब्रूस और डेरेल मिचेल आउट हुए. हसरंगा हैट्रिक पर थे. उनकी तीसरी गेंद पर मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) ने लांग ऑन क्षेत्र में हवा में शॉट खेला. शेहान जयसूर्या ने दौड़ लगाते हुए कैच लपक लिया था लेकिन इसी दौरान वे डीप मिडविकेट क्षेत्र से दौड़े साथी खिलाड़ी कुसल मेंडिस से टकरा गए.

स्टोक्स के होर्डिंग के साथ ICC ने शेयर की स्मिथ की फोटो, लोगों ने किए मजेदार कमेंट्स

मेंडिस से टकराने के कारण शेहान जयसूर्या का पैर बाउंड्री को छू गया और न्यूजीलैंड को छक्का अवार्ड किया गया. जिस गेंद पर हसरंगा को विकेट मिल सकता था, उस पर न्यूजीलैंड को छक्का मिल गया. इस छक्के के कारण दोनों टीमों का स्कोर बराबर हो गया. ओवर की चौथी गेंद पर चौका जड़ते हुए सैंटनर ने न्यूजीलैंड को चार विकेट की जीत दिला दी.


मैच में पहले बैटिंग करते हुए मेजबान श्रीलंका टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 161 रन बनाए थे. निरोशन डिकवेला ने सर्वाधिक 39 रन बनाए जबकि अविष्का फर्नांडो ने 37 रनों का योगदान दिया. न्यूजीलैंड के लिए एस. रेंस ने तीन विकेट लिए जबकि टिम साउदी और स्कॉट कुग्लेजिन को दो-दो विकेट मिले. जवाब में खेलते हुए न्यूजीलैंड के लिए कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने 59 और टॉम ब्रूस ने 53 रन बनाते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया था. आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों पर दो विकेट गिरने के कारण मैच रोमांचक हो गया था लेकिन मिचेल सेंटरन ने तीसरी गेंद पर छक्का और अगली गेंद पर चौका जड़ते हुए टीम को जीत तक पहुंचा दिया. इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड टीम ने सीरीज तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..