शेनन गैब्रियल ने मांगी जो रूट से माफी, दोनों के बीच 'बातचीत' हुई सार्वजनिक

शेनन गैब्रियल ने मांगी जो रूट से माफी, दोनों के बीच 'बातचीत' हुई सार्वजनिक

मैच के दौरान शैनोन गैब्रियल

खास बातें

  • शैनोन गैब्रियल ने की थी अपमानजनक टिप्पणी
  • चार वनडे मैचों का प्रतिबंध लगाया आईसीसी ने
  • वनडे सीरीज के शुरुआती चार मैच नहीं खेल पाएंगे
सेंट लूसिया:

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शैनोन गेब्रियल (Shannon Gabriel asks apology) ने समलैंगिक टिप्पणी मामले में इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट (Joe Root) से बिना शर्त माफी मांग ली है. रिपोर्ट के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी, #ICC) ने गेब्रियल पर वेस्टइंडीज और इंग्लैंड (#WivEng #WivsEng) के बीच सेंट लूसिया में खेले गए तीसरे टेस्ट (Eng vs Wi 3rd Test) मैच के दौरान रूट (Joe Root) से बहस के दौरान समलैंगिकता से संबंधित टिप्पणी करने का दोषी पाया था और फिर उन पर चार मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया था.

गेब्रियल ने एक बयान में कहा, "मेरे टीम साथी और इंग्लैंड टीम के सदस्य, खासकर उनके कप्तान रूट, मैं अपनी टिप्पणी के लिए बिना किसी शर्त के माफी मांगता हूं जो कि मैदान पर किए गए टिप्पणी के संदर्भ में है. मुझे लगता है कि यह अप्रभावी था." उन्होंने कहा, "मुझे पता है कि यह अपमानजनक था और इसके लिए मुझे बेहद अफसोस है" आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन के बाद गेब्रियल पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुमार्ना लगाने के साथ-साथ उनके खाते में तीन डीमेरिट अंक भी जोड़ दिया गया था. 24 महीने के अंदर गेब्रियल के खाते में आठ डिमेरिट अंक हो गए थे, जिस कारण उन पर चार मैचों का प्रतिबंध लगाया गया। 

यह भी पढ़ें:  आशीष नेहरा ने की वर्ल्ड कप टीम में ऋषभ पंत को चुनने की जोरदार वकालत, गिनवाए ये '4 अहम कारण'


गेब्रियल ने कहा, "दोनों खिलाड़ियों के बीच टिप्पणियों का आदान-प्रदान, मैदान पर एक दबावपूर्ण समय के दौरान हुआ. जब मैंने रूट से कहा, 'मैं अपने दबाव से बाहर आने की कोशिश कर रहा हूं, तुम क्यों मुझे देखकर मुस्कुरा रहे हो? क्या तुम लड़कों को पसंद करते हो?" तेज गेंदबाज ने आगे कहा, "रूट की टिप्पणी को स्टंप्स के माइक द्वारा सुन लिया गया, जिसमें उन्होंने कहा, 'इसे अपमान के रूप में न लें. समलैंगिक होने में कुछ भी गलत नहीं है.'

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से पहले विराट कोहली. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिर मैंने भी उन्हें जवाब दिया और कहा, 'मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है. लेकिन मेरी तरफ देखकर आपको मुस्कुराना बंद कर देना चाहिए"