बांग्लादेश के टॉप क्रिकेटर Shakib al Hasan पर ICC लगा सकता है डेढ़ साल का बैन: रिपोर्ट

बांग्लादेश के टॉप क्रिकेटर Shakib al Hasan पर ICC लगा सकता है डेढ़ साल का बैन: रिपोर्ट

Shakib Al Hasan इस समय टेस्ट और टी20 में बांग्लादेश टीम के कप्तान हैं

खास बातें

  • प्रमुख बांग्लादेशी अखबार ने अपनी रिपोर्ट में किया दावा
  • दो साल पहले बुकी ने शाकिब को किया था 'अप्रोच'
  • शाकिब ने आईसीसी को नहीं दी थी यह जानकारी
ढाका:

Bangladesh Team's India Tour: बांग्लादेश के टॉप ऑलराउंडर शाकिब अल हसन  (Shakib al Hasan) को टीम के हाई प्रोफाइल भारत दौरे से पहले प्रैक्टिस सेशन (Bangladesh Team's India Tour) से  दूर रखा जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, क्रिकेट की शीर्ष संस्था इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के निर्देशों पर ऐसा किया जा रहा है. बांग्लादेश के स्थानीय मीडियो की खबरों के अनुसार, शाकिब अल हसन से मैच फिक्सिंग के लिए बुकी ने संपर्क साधा था, लेकिन बांग्लादेश के इस क्रिकेटर ने यह जानकारी आईसीसी को नहीं दी. जानकारी छुपाने के लिए शाकिब पर करीब डेढ़ साल का बैन लगाया जा सकता है (Shakib Al Hasan faces possible ban).

वर्ल्डकप में खराब प्रदर्शन के लिए शाकिब अल हसन ने कप्तान को ठहराया जिम्मेदार

बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा, "वास्तव में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है. यही समस्या है क्योंकि टीम कल (बुधवार को) भारत दौरे के लिए रवाना हो रही है." हसन ने इससे पहले सोमवार को कहा था शाकिब भारत दौरे से बाहर रह सकते हैं. उन्होंने कहा था, "मुझे विश्वास है कि वे (खिलाड़ी) नहीं जाएंगे और वे इसके बारे में हमें तब बताएंगे जब हमारे पास इसे करने को लेकर कुछ नहीं होगा. मुझे नहीं पता. मैंने आज शाकिब से बात की है. देखते हैं वह क्या कहते हैं. यह दूसरों के लिए भी हो सकता है, लेकिन मुझे जानकारी मिली है कि वे नहीं जाएंगे."


शाकिब (Shakib al Hasan)  इस समय बांग्लादेश की टेस्ट और टी20 टीम के कप्तान हैं. यदि भारत दौरे से पहले उन पर बैन लगा तो बांग्लादेश टीम की मुश्किल बढ़ सकती हैं. बांग्लादेश टीम का भारत दौरे में तीन टी20 मैच और दो टेस्ट खेलने का कार्यक्रम है. दो टेस्ट की सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी. बांग्लादेश टीम की भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 3 नवंबर से प्रारंभ होगी.

बैठक में बांग्लादेश बोर्ड प्रमुख को आया गुस्सा, मेंहदी हसन से बोले, 'तुम्हारा नंबर डिलीट कर दूंगा..'

बांग्लादेश के प्रमुख बांग्ला अखबार 'समाकाल' की रिपोर्ट के अनुसार, आईसीसी के निर्देश के बाद ही शाकिब को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) द्वारा प्रैक्टिस से दूर रखा जा रहा है. यही कारण है कि न तो वे प्रैक्टिस मैच का हिस्सा रहे और न ही उन्होंने सोमवार शाम का बीसीबी के अध्यक्ष के साथ हुई बैठक में हिस्सा लिया. यह बैठक सीरीज के अंतर्गत पिंक बॉल टेस्ट पर चर्चा के लिए आयोजित की गई थी. अखबार के दावे के अनुसार, शाकिब को करीब दो साल पहले बुकी की ओर से फिक्सिंग का ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने इसकी जानकारी आईसीसी के एंटी करप्शन और सिक्युरिटी यूनिट  (ACSU)को नहीं दी. अखबार के अनुसार, शाकिब ने ACSU के जांच अधिकारियों के समक्ष इस बात को स्वीकार किया है. प्रोटोकॉल के मुताबिक, यदि किसी खिलाड़ी को इस तरह का कोई ऑफर मिलता है तो इसे आईसीसी को इसकी जानकारी देनी होती है लेकिन शाकिब अल हसन ने ऐसा नहीं किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)