विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2019

Bangladesh Team के भारत दौरे को लेकर रास्ता साफ, खिलाड़ियों ने हड़ताल खत्म की

Read Time: 3 mins
Bangladesh Team के भारत दौरे को लेकर रास्ता साफ, खिलाड़ियों ने हड़ताल खत्म की
Bangladesh Team को भारत दौरे में तीन टी20 और दो टेस्ट मैच खेलने हैं
ढाका:

बांग्लादेश टीम के भारत दौरे को लेकर रास्ता साफ हो गया है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने अपने खिलाड़ियों की लगभग सभी मांगे मान ली हैं जिसके बाद उन्होंने अपनी हड़ताल बंद करने का फैसला लिया है (Bangladeshi Cricketers Call Off Strike). शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) की अगुवाई में बांग्लादेशी क्रिकेटरों (Bangladesh Cricketers) ने खिलाड़ियों ने सोमवार को यह कहते हुए हड़ताल शुरू की थी कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती, तब वह किसी भी तरह की क्रिकेट गतिविधि में हिस्सा नहीं लेंगे. शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल और मुशफिकुर रहीम जैसे सीनियर खिलाड़ी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) मुख्यालय पर पहुंचे थे जहां उन्होंने 11 सूत्री अपनी मांगें बोर्ड के सामने रखीं और हड़ताल का ऐलान किया था.

BCCI के नए बॉस Sourav Ganguly की इन 'तीन बड़े' मुद्दों पर राय

केंद्रीय कॉन्ट्रेक्ट और फर्स्ट डिविजन लीग के साथ 21 अक्टूबर से शुरू हुई इस हड़ताल ने बुधवार को ढाका के फर्स्ट डिविजन लीग को भी आकर्षित किया. इसके बाद, बांग्लादेश के भारत दौरे पर भी संशय पैदा हो गया था. हालांकि, 'क्रिकइंफो' की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार देर रात बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच कई मुद्दों पर सहमति बन गई. खिलाड़ियों ने कहा कि अब वह मैदान पर लौटने के लिए तैयार हैं. अब क्रिकेट की शुरुआत नेशनल क्रिकेट लीग से होगी जो कि अगले शनिवार से शुरू हो रहा है. बांग्लादेश की टीम 25 अक्टूबर से शुरू हो रहे प्रीपरेशन कैंप में शामिल होगी. यह कैंप भारत के दौरे के मद्देनजर आयोजित हो रहा है.

शाकिब (Shakib al Hasan) ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "चर्चा बहुत लाभकारी रही. हमें आश्वासन दिया गया है कि हमारी मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा. उनके आश्वासन के आधार पर, हम एनसीएल में खेलना शुरू करेंगे और प्रशिक्षण शिविर में भाग लेंगे." शाकिब ने कहा, "हमने उनसे कहा कि सीडब्ल्यूएबी चुनाव तेजी से होने चाहिए. हम वर्तमान खिलाड़ियों से एक प्रतिनिधि चाहते हैं, ताकि हमारी समस्याओं को बोर्ड के सामने नियमित रूप से रखा जा सके. यह खिलाड़ियों के लिए अच्छा होगा. बोर्ड इससे सहमत हो गया है और चुनाव तब होंगे जब हम सभी उपलब्ध होंगे. मांगें लागू होने पर ही हम खुश होंगे, लेकिन चर्चा संतोषजनक रही है."

वीडियो: रांची टेस्ट जीतकर टीम इंडिया ने किया दक्षिण अफ्रीका का 'सफाया'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024 Qualifier 1: Shreyas Iyer in Record list of David Warner Rohit Sharma MS Dhoni Most 50-plus scores as a captain in playoffs
Bangladesh Team के भारत दौरे को लेकर रास्ता साफ, खिलाड़ियों ने हड़ताल खत्म की
from stephen fleming to vvs laxman Who can replace rahul dravid as team india head coach who is your first choice
Next Article
from stephen fleming to vvs laxman Who can replace rahul dravid as team india head coach who is your first choice
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;