इन सब बातों के लिए युवराज सिंह को सचिन तेंदुलकर ने दिया धन्यवाद

इन सब बातों के लिए युवराज सिंह को सचिन तेंदुलकर ने दिया धन्यवाद

सचिन तेंदुलकर की (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सचिन ने ट्वीट कर युवराज को आगामी जीवन के लिए दी शुभकामनाएं
  • कहा- टीम को जब जरूरत थी, तभी चैंपियन बनकर सामने आए युवराज
  • युवराज ने साल 2000 में खेला था पहला वनडे
नई दिल्ली:

'गॉड ऑफ क्रिकेट' यानी क्रिकेट के 'भगवान' कहे जाने वाले और महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि टीम को जब भी उनकी जरूरत थी, वह एक चैंपियन के रूप में आगे आए और टीम की मदद की. सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारत के बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ियों में शुमार युवराज ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी, जिसके बाद दुनियाभर के खिलाड़ियों ने उन्हें सुभकामनाएं दी.

युवराज सिंह के संन्यास पर रोहित शर्मा ने कहा- आप एक बेहतर विदाई के हकदार थे

तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ट्वीट किया, 'तुम्हारा क्या शानदार करियर रहा युवी. जब भी टीम को तुम्हारी जरूरत थी, तुम एक चैम्पियन के रूप में सामने आए.' सचिन तेंदुलकर ने कहा, 'मैदान और मैदान से बाहर कई उतार-चढ़ाव देखते हुए तुमने जो लड़ाई लड़ी वो शानदार है. तुम्हें दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं और क्रिकेट के लिए तुमने जो कुछ भी किया उसके लिए धन्यवाद.'


तेंदुलकर और युवराज लंबे समय तक एक साथ भारतीय टीम के लिए खेले. दोनों खिलाड़ी 2011 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का अहम हिस्सा थे. युवराज (Yuvraj Singh) ने अपना अंतिम टेस्ट साल 2012 में खेला था. सीमित ओवरों के क्रिकेट में वह अंतिम बार 2017 में दिखे थे. युवराज ने साल 2000 में पहला वनडे, 2003 में पहला टेस्ट और 2007 में पहला टी-20 मैच खेला था. चंडीगढ़ में साल 1981 में जन्में युवराज ने भारत के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी-20 मैच खेले. टेस्ट में युवराज ने तीन शतकों और 11 अर्धशतकों की मदद से कुल 1900 रन बनाए, जबकि वनडे में उन्होंने 14 शतकों और 52 अर्धशतकों की मदद से 8701 रन जुटाए. 

World Cup: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखना चाहेगा पाकिस्तान...

इसी तरह टी-20 मैचों में युवराज ने कुल 1177 रन बनाए. इसमें आठ अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने टेस्ट मैचों में 9, वनडे में 111 और टी-20 मैचो में 28 विकेट भी लिए हैं. युवराज ने 2008 के बाद कुल 231 टी-20 मैच खेले हैं और 4857 रन बनाए हैं. उन्होंने टी-20 मैचों में 80 विकेट भी लिए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले रवि शास्त्री और विराट कोहली.