युवराज सिंह के संन्यास पर रोहित शर्मा ने कहा- आप एक बेहतर विदाई के हकदार थे

युवराज सिंह के संन्यास पर रोहित शर्मा ने कहा- आप एक बेहतर विदाई के हकदार थे

Yuvraj Singh: एक मैच के दौरान युवराज सिंह और रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • शर्मा ने ट्वीट में लिखा- आप बेहतर विदाई के हकदार थे
  • युवराज सिंह 2011 में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे
  • बीसीसीआई ने 'यो यो' टेस्ट में विफल होने पर रखा था विदाई प्रस्ताव
नई दिल्ली:

Yuvraj Singh: भारत के बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. युवराज के क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद पूर्व क्रिकेटरों, वर्तमान क्रिकेटरों, खेल जगत की हस्तियों और क्रिकेट संस्थाओं ने ट्वीट कर उनके शानदार क्रिकेट करियर को याद किया और उन्हें शुभकामनाएं दी. इसी कड़ी में अब भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket team) के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ट्वीट किया है. अपने ट्वीट में रोहित शर्मा ने युवराज सिंह के उतार-चढ़ाव भरे करियर की सराहना करते हुए कहा कि यह कलात्मक बल्लेबाज 17 साल तक शीर्ष स्तरीय क्रिकेट के बाद बेहतर विदाई का हकदार था. 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ट्वीट में लिखा, 'आपको किसी चीज की अहमियत का तब पता चलाता है जब वह आपके पास नहीं होती. भाई, आपको बहुत सारा प्यार. आप एक बेहतर विदाई के हकदार थे.' भारत (India Cricket team) की तरफ से वेस्टइंडीज के खिलाफ जून 2017 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले युवराज (Yuvraj Singh) ने सोमवार को मुंबई में क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. इस दौरान उन्होंने खुलासा किया कि बीसीसीआई ने 'यो यो' टेस्ट में विफल होने पर उन्हें विदाई मैच का प्रस्ताव दिया था. युवराज हालांकि 'यो यो' टेस्ट में सफल रहे और उन्हें विदाई मैच खेलने का मौका कभी नहीं मिला. अपने 17 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान वह 2007 में टी20 विश्व कप और 2011 में  वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे.

World Cup: अफगानी विकेटकीपर शहजाद ने अपने बोर्ड पर लगाया बड़ा आरोप


युवराज (Yuvraj Singh) ने भारत की तरफ से 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. उन्होंने टेस्ट मैचों में 1900 और वनडे में 8701 रन बनाये. टी20 अंतरराष्ट्रीय में उनके नाम पर 1177 रन दर्ज हैं. युवराज भी वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag), राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid), वीवीएस लक्ष्मण (V. V. S. Laxman) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) जैसे उन समकालीन भारतीय दिग्गजों में शामिल हैं जिन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के जरिये विदाई नहीं मिली. पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के नेतृत्व में युवराज का करियर परवान चढ़ा. गांगुली ने भी इस खिलाड़ी की प्रशंसा करते हुए ट्वीट किया, 'प्रिय युवराज, हर अच्छी चीज का अंत होता है .. मैं आपको बताता हूं कि यह एक अद्भुत बात थी... आप मेरे भाई की तरह हैं.. और अब करियर खत्म होने के बाद और अधिक प्रिय हो गये हैं .. पूरे देश को आप पर गर्व होगा.' (इनपुटः भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले रवि शास्त्री और विराट कोहली.