World Cup 2019: रोते हुए अफगानी विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद ने अपने बोर्ड पर लगाया बड़ा आरोप

Updated: 10 June 2019 22:19 IST

World Cup 2019: हजाद के आरोपों पर एसीबी के मुख्य कार्यकारी असादुल्लाह खान ने कहा कि शहजाद जो कह रहे हैं वो पूरी तरह से गलत है, क्योंकि आईसीसी के पास मेडिकल रिपोर्ट दाखिल की गई है और इसी के बाद उनके विकल्प के नाम का ऐलान किया गया. "वह (शाहजाद) जो कह रहे हैं वो पूरी तरह से गलत है

World Cup 2019: Mohammad Shahzad cried out at being ousted from the World Cup, says, conspiracy was woven against him by cricket board
World cup 2019: मोहम्मद शहजाद

नई दिल्ली:

बीच वर्ल्ड कप (World Cup 2019) से ही वापस अफगानिस्तान भेजे गए विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद ( Mohammad Shahzad ) की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई है, जिन्होंने अपने ही क्रिकेट बोर्ड पर साजिशन उन्हें वर्ल्ड कप से बाहर करने का बड़ा आरोप लगाया है. ध्यान दिला दें कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने छह जून को कहा था कि राष्ट्रीय टीम के विकेटकीपर मोहम्मद शाहजाद (Mohammad Shahzad) घुटने में चोट के कारण आईसीसी विश्व कप-2019 में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन शहजाद (Mohammad Shahzad) ने बोर्ड के इस बयान पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं. 31 साल के इस सलामी बल्लेबाज ने कहा है कि उनका घुटना चोटिल था, लेकिन वह आराम करने के बाद आराम से खेल रहे थे. 

यह भी पढ़ें: रोहित व धवन ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह पुराना रिकॉर्ड तोड़ डाला

उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले अभ्यास सत्र में उन्हें बोर्ड के उन्हें टूर्नामेंट से बाहर करने के फैसले के बारे में पता चला. शाहजाद ने कहा कि उनकी टीम के खिलाड़ियों को भी इस बारे में पता नहीं था, लेकिन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी असदुल्लाह खान ने मीडिया में कुछ और बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अगर मैं अनफिट था, तो मैं शुरुआती दो मैच कैसे खेल सकता था. फिजियो ने मुझसे कहा था कि कुछ आराम के बाद मैं पूरी तरह सही हो जाऊंगा. लेकिन अचानक ही मुझे विश्व कप से बाहर कर दिया गया. मैंने अफगान क्रिकेट के लिए इतना किया है, लेकिन मेरे साथ ऐसा बर्ताव किया गया.

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह ये 'बड़े कारनामे' करने वाले वर्ल्ड कप के 44 साल के इतिहास में इकलौते खिलाड़ी

क्या आपने बोर्ड अधिकारियों से बात की है, पर शहजाद ने कहा कि उन्होंने कहा कि मैं अनफिट हूं और अपने शॉट खेलने में  असक्षम हूं क्योंकि फुटवर्क पूरी तरह से नदारद है. शहजाद ने कहा कि मेरी बल्लेबाजी शैली ऐसी ही रही है. मैं ज्यादा पैरों का इस्तेमाल नहीं करता, लेकिन इसके बावजूद मैंने रन बनाए हैं. उन्होंने कहा कि मैनेजर और कप्तान ने कोच फिल सिमंस से बिना विचार-विमर्श के यह निर्णय लिया.

यह भी पढ़ें: MS धोनी ने जड़ा धमाकेदार छक्‍का, दर्शकदीर्घा में फैन ने यूं एक हाथ से किया कैच, देखें VIDEO

बहरहाल, शहजाद के आरोपों पर एसीबी के मुख्य कार्यकारी असादुल्लाह खान ने कहा कि शहजाद जो कह रहे हैं वो पूरी तरह से गलत है, क्योंकि आईसीसी के पास मेडिकल रिपोर्ट दाखिल की गई है और इसी के बाद उनके विकल्प के नाम का ऐलान किया गया. "वह (शाहजाद) जो कह रहे हैं वो पूरी तरह से गलत है, क्योंकि आईसीसी के पास मेडिकल रिपोर्ट दाखिल की गई है और इसी के बाद उनके विकल्प के नाम का ऐलान किया गया. टीम एक अनफिट खिलाड़ी को नहीं उतार सकती. मैं समझता हूं कि वह विश्व कप से बाहर होने के कारण निराश हैं, लेकिन टीम फिटनेस के मुद्दे पर समझौता नहीं कर सकती." शाहजाद के स्थान पर इकराम अली खिल के नाम का ऐलान किया गया था. शाहजाद फॉर्म में नहीं थे और विकेट के पीछे भी ज्यादा सफल नहीं हो पा रहे थे.

VIDEO:  वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले रवि शास्त्री और विराट कोहली. 

विश्व कप में अफगानिस्तान को अपना अगला मैच 15 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है. अफगानिस्तान ने अभी तक तीन मैच खेले हैं और तीनों में हार हुई है.

Comments
हाईलाइट्स
  • अगर मैं अनफिट था, तो शुरुआती दो मैच क्यों खिलाए-शहजाद
  • एसीबी के मुख्य कार्यकारी असादुल्लाह खान ने आरोपों को खारिज किया
  • आईसीसी को मेडिकल रिपोर्ट दाखिल कर दी गई-क्रिकेट अफगानिस्तान
संबंधित खबरें
World Cup 2019: रोते हुए अफगानी विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद ने अपने बोर्ड पर लगाया बड़ा आरोप
World Cup 2019: रोते हुए अफगानी विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद ने अपने बोर्ड पर लगाया बड़ा आरोप
VIDEO: राशिद खान और शहजाद ने बॉलीवुड सांग पर किया डांस, फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया..
VIDEO: राशिद खान और शहजाद ने बॉलीवुड सांग पर किया डांस, फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया..
AFG vs IRE, ODI: शहजाद के शतक के बाद गुलबदीन का बॉलिंग में कमाल, अफगानिस्‍तान की बड़ी जीत
AFG vs IRE, ODI: शहजाद के शतक के बाद गुलबदीन का बॉलिंग में कमाल, अफगानिस्‍तान की बड़ी जीत
Advertisement