इसलिए सचिन तेंदुलकर ने अच्छी पिचों को बताया टेस्ट क्रिकेट के पुनरुद्धार के लिए अहम

इसलिए सचिन तेंदुलकर ने अच्छी पिचों को बताया टेस्ट क्रिकेट के पुनरुद्धार के लिए अहम

सचिन तेंदुलकर ने मुंबई हाफ मैराथन का उद्घाटन किया.

खास बातें

  • टेस्ट क्रिकेट को और मनोरंजक बनाने के लिए अच्छी पिचों का होना जरूरी
  • एशेज में खेले जा रहे टेस्ट की सचिन तेंदुलकर ने की जमकर तारीफ
  • मुंबई हाफ मैराथन के मौके पर क्रिकेट को लेकर कही यह बात
मुंबई:

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कहा कि अगर टेस्ट क्रिकेट अच्छी पिचों पर खेला जाए तो यह काफी मनोरंजक हो सकता है और उनका मानना है कि लंबे प्रारूप के पुनरुद्धार के लिए 22 गज की पिच काफी अहम है. अपनी बात का समर्थन करने के लिए तेंदुलकर ने उदाहरण देते हुए कहा कि पिछले हफ्ते लार्ड्स में एशेज (Ashes 2019) टेस्ट के लिए बनाई गई पिच पर स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) के बीच अच्छी प्रतिस्पर्धा हुई. तेंदुलकर ने कहा, 'टेस्ट क्रिकेट की अहमियत पिच पर निर्भर होती है. अगर आप अच्छी पिचें देते हैं तो क्रिकेट कभी भी उबाऊ नहीं हो सकता है. इससे मैच के दौरान हमेशा रोमांचक क्षण होंगे. गेंदबाजी स्पैल भी रोमांचक होंगे. अच्छी बल्लेबाजी होगी और लोग यही देखना चाहते हैं.' उन्होंने यह बात मुंबई हाफ मैराथन के मौके पर कही.

West Indies vs India 1st Test Day 3: विराट और रहाणे ने की भारत की बढ़त मजबूत

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने आर्चर (Jofra Archer) और स्मिथ (Steve Smith) के बीच प्रतिद्वंद्विता के बारे में कहा, 'दुर्भाग्य से स्मिथ चोटिल हो गए. यह उनके लिए बड़ा झटका था लेकिन टेस्ट क्रिकेट तब रोमांचक हो था जब जोफ्रा आर्चर उन्हें चुनौती दे रहे थे. यह अचानक ही रोमांचक हो गया था और सभी का ध्यान टेस्ट क्रिकेट पर चला गया था.' तेंदुलकर ने 200 टेस्ट मैचों 15921 रन जुटाए हैं. उन्होंने लंबे प्रारूप में दिलचस्पी को फिर से जगाने के लिए ऐसी पिचें तैयार करने की जरूरत पर जोर दिया जो थोड़ी रोचक हों.


WI vs IND: इस वजह से बैटिंग के दौरान लोकेश राहुल को है थोड़ा संयम बरतने की जरूरत

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि अगर हम रोचक पिचें तैयार करते हैं तो टेस्ट क्रिकेट को फिर से दिलचस्प हो जाएगा. लेकिन अगर पिचें सपाट हैं तो टेस्ट क्रिकेट की चुनौतियां बरकरार रहेंगी.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)