र‍िकी पोंटिंग बोले, भारत के ख‍िलाफ टेस्‍ट सीरीज में 'इस कारण' ऑस्‍ट्रेल‍ियाई बॉल‍िंग का पलड़ा रहेगा भारी..

Updated: 03 December 2019 12:46 IST

India vs Australia: Ricky Ponting ने भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की तारीफ की लेकिन कहा कि भारतीय स्पिनरों को ऑस्ट्रेलिया में परेशानी पेश आयेगी और मेजबान यानी ऑस्‍ट्रेल‍िया के गेंदबाजी आक्रमण का पलड़ा भारी होगा .

Ricky Ponting shares why he prefers Australian bowlers over Indian
Ricky Ponting ने कहा है, ऑस्ट्रेलिया में भारतीय स्पिनरों की तुलना में नाथन लियोन का रिकॉर्ड बेहतर है

मेलबर्न:

India vs Australia: टेस्‍ट क्र‍िकेट में भारत और ऑस्‍ट्रेल‍िया की टीम इस समय शानदार प्रदर्शन कर रही हैं. भारतीय टीम ने वेस्‍टइंडीज, दक्ष‍िण अफ्रीका और बांग्‍लादेश के ख‍िलाफ टेस्‍ट सीरीज में जीत हास‍िल की है, दूसरी ओर एशेज में इंग्‍लैंड के घरेलू मैदान में शानदार प्रदर्शन करने के बाद ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम ने हाल ही में पाक‍िस्‍तान को 2-0 के एकतरफा अंतर से हराया है. ऐसे में अगले वर्ष के अंत में भारत और ऑस्‍ट्रेल‍िया के बीच होने वाली टेस्‍ट सीरीज में दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला होने की संभावना है. भारत और ऑस्‍ट्रेल‍िया के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज द‍िसंबर 2020 में शुरू होगी और ऑस्‍ट्रेल‍िया इसकी मेजबानी करेगा. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण (Fast Bowling Attack) की तारीफ की लेकिन कहा कि भारतीय स्पिनरों को ऑस्ट्रेलिया में परेशानी पेश आयेगी और मेजबान यानी ऑस्‍ट्रेल‍िया के गेंदबाजी आक्रमण का पलड़ा भारी होगा.

 रिकी पोन्टिंग ने पाकिस्तान बॉलिंग अटैक को सर्वकालिक बदतर करार दिया
 
जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा जैसे तेज गेंदबाजों के दम पर भारत (Team India)टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings)में शीर्ष पर पहुंचा है. इन तीनों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के देश में भारत को सीरीज जीत द‍िलाने में अहम भूमिका निभाई थी. पोंटिंग ने कहा कि भारत के पास भले ही मजबूत गेंदबाजी आक्रमण हो लेकिन उसके स्पिनर ऑस्ट्रेलिया में लय कायम नहीं रख सकेंगे. उन्होंने क्रिकेट डाट काम डाट एयू से कहा ,‘भारत के गेंदबाज शानदार हैं. बुमराह (Jasprit Bumrah)और शमी  (Mohammed Shami) पिछले कुछ साल से अच्छा खेल रहे हैं. उमेश यादव और ईशांत शर्मा को मिलाकर भारत का तेज आक्रमण अच्छा है.'

ऑस्‍ट्रेल‍िया के पूर्व कप्‍तान पोंट‍िंग ने इसके साथ ही कहा,‘स्पिनर रव‍िचंद्रन अश्‍व‍िन (Ravichandran Ashwin) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को जोड़ दे तो भारत का आक्रमण अच्छा दिखता है. लेकिन उसके स्पिनरों को आस्ट्रेलिया में दिक्कत आएगी. ऑस्ट्रेलिया में भारतीय स्पिनरों की तुलना में नाथन लियोन का रिकॉर्ड बेहतर है.'पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी में विविधता है जिससे वह दूसरी टीमों से बेहतर साबित होती है. गौरतलब है क‍ि आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंप‍ियनश‍िप में भारतीय टीम इस समय 360 अंक के साथ पहले स्‍थान पर है जबक‍ि दूसरे स्‍थान पर काब‍िज ऑस्‍ट्रेल‍िया के 176 अंक हैं और वह दूसरे स्‍थान पर है.

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट को लेकर यह बोले विराट कोहली

Comments
हाईलाइट्स
  • पोंट‍िंग बोले, भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण है शानदार
  • लेक‍िन भारतीय स्‍प‍िनरों को ऑस्‍ट्रेलि‍या में आएगी परेशानी
  • इसल‍िए ऑस्‍ट्रेल‍िया की बॉल‍िंग अटैक का पलड़ा रहेगा भारी
Advertisement