रिकी पोंटिंग बोले, बॉल टैम्परिंग में बैन झेल चुके Steve Smith को फिर ऑस्ट्रेलिया टीम का कप्तान बनाया जाए..

रिकी पोंटिंग बोले,  बॉल टैम्परिंग में बैन झेल चुके Steve Smith को फिर ऑस्ट्रेलिया टीम का कप्तान बनाया जाए..

Ricky Ponting ने कहा, मैं स्टीव स्मिथ को फिर से कप्तान के रूप में देखना चाहता हूं

खास बातें

  • बॉल टैम्परिंग में एक साल का बैन झेल चुके हैं स्मिथ
  • वर्ल्डकप और एशेज में दिखाया था बेहतरीन फॉर्म
  • पोंटिंग बोले, स्मिथ को फिर कप्तान के रूप में देखना चाहूंगा
मेलबर्न:

बॉल टैम्परिंग ( Ball Tampering)के मामले में एक साल का प्रतिबंध झेलने वाले स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को फिर से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का कप्तान बनाए जाने की मांग उठने लगी है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) का समय खत्म होने के बाद स्मिथ को फिर टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए (Ricky Ponting backs Steve Smith for Captainship). गौरतलब है कि एक साल के बैन झेलने के बाद (One year Ban) इंटरनेशनल क्रिकेट में लौटे स्मिथ ने वर्ल्डकप 2019 और एशेज सीरीज में बेहतरीन बैटिंग की. स्मिथ ने एशेज सीरीज में 774 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को एशेज अपने पास बनाए रखने में अहम भूमिका निभाई. हालांकि स्मिथ पर अभी भी कप्तानी करने को लेकर प्रतिबंध है.

स्मिथ पर दो साल तक कप्तानी करने से प्रतिबंधित किया गया है, यह अवधि मार्च 2020 में समाप्त हो रही है. बॉल टैम्परिंग मामले में ही एक साल के लिए प्रतिबंध किए गए ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner)आजीवन कप्तानी नहीं कर सकेंगे. पोटिंग (Ricky Ponting) ने 7न्यूज से कहा, "यह करोड़ों डॉलर का सवाल है. जब स्मिथ का प्रतिबंध खत्म होगा तब उन्हें कप्तान बनाया जाएगा या नहीं.."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व कप्तान ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो यह टिम के ऊपर है कि वह कितनी दिनों तक खेलते हैं. वह इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ कीपर हैं. वह कप्तान रहें या नहीं यह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पदक्रम के ऊपर निर्भर है. मैंने पहले भी कहा, जब टिम का समय हो जाए तब मैं स्मिथ को एक बार फिर कप्तान के रूप में देखना चाहूंगा." उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि उन्हें महसूस होता है कि उनका काम अभी अधूरा है. वह ऐसा करना चाहते हैं. जाहिर सी बात है कि इस पर अधिकारियों को हां या न कहना है." टिम को हमेशा उनकी खराब बल्लेबाजी के लिए आलोचना का शिकार होना पड़ता है. पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा, "आपको यह देखना होगा कि कप्तान के लिहाज से आपके पास सबसे अच्छा खिलाड़ी कौन है. अगर टिम नहीं हैं या स्मिथ नहीं है तो मुझे कोई दूसरा दिखाई नहीं देता. मुझे लगता है कि यह बड़ा सवाल है जिसका जवाब निकालना होगा." (इनपुट:IANS)