इसलिए रिकी पोन्टिंग ने पाकिस्तान बॉलिंग अटैक को सर्वकालिक बदतर करार दिया

Updated: 01 December 2019 21:24 IST

पोन्टिंग ने कहा कि एडिलेड में नसीम शाह की जगह मोहम्मद मुसा को नहीं खिलाना चाहिए था. वास्तव में मुसा टेस्ट क्रिकेट के लिए अभी तैयार ही नहीं दिखे. यह मेरी समझ से बाहर रहा कि क्यों 16 साल से नसीम शाह को प्लेइंग इलेवन में क्यों नहीं शामिल किया गया

That
रिकी पोन्टिंग की फाइल फोटो

एडिलेड:

अब जब पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट में हार की मुहाने पर खड़ी है, तो पूर्व कंगारू कप्तान रिकी पोन्टिंग ने मेहमान टीम के बॉलिंग अटैक को अभी तक तक सबसे खराब आक्रमण करार दिया है. वास्तव यह बात तो पूरी तरह साफ भी हो गई कि जब ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में 589 रन बनाए, तो पाकिस्तान टीम पुरजोर कोशिश के बावजूद सिर्फ तीन ही विकेट गिरा सकी. पोन्टिंग ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिखे विचारों के तहत कहा कि पाकिस्तानी  अटैक सीरीज में बहुत ही दयनीय रहा है. टेस्ट क्रिकेट के लिए उनका आक्रमण बहुत ही खराब है.

यह भी पढ़ें: सौरव गांगुली ने चयन समिति के कार्यकाल को लेकर स्पष्ट की बीसीसीआई की राय, लेकिन....

उन्होंने कहा कि मैंने पिछले कई सालों में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर इतना खराब बॉलिंग अटैक नहीं देखा.  पूर्व कप्तान बोले कि यह उनकी  समझ से परे रहा कि दूसरे टेस्ट 16 साल के नसीम शाह को क्यों नहीं खिलाया, जिसने सभी को  प्रभावित किया. पहले नसीम शाह ने प्रैक्टिस मैच में प्रभावित किया, तो फिर टेस्ट मैच में. 

पोन्टिंग ने कहा कि एडिलेड में नसीम शाह की जगह मोहम्मद मुसा को नहीं खिलाना चाहिए था. वास्तव में मुसा टेस्ट क्रिकेट के लिए अभी तैयार ही नहीं दिखे. यह मेरी समझ से बाहर रहा कि क्यों 16 साल से नसीम शाह को प्लेइंग इलेवन में क्यों नहीं शामिल किया गया. उन्होंने कहा कि पाक मैनेजमेंट उस मुसा के साथ खेले, जो सिर्फ सात ही प्रथम श्रेणी खेले हैं और वह एक टेस्ट गेंदबाज नहीं दिखाई पड़ते. 

यह भी पढ़ें:  पाकिस्तान का दूसरे टेस्ट में बचना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है!

पाकिस्तानी गेंदबाजी की खामियों के सवाल पर पोन्टिंग ने कहा कि पाक टीम में प्रतिभाशाली गेंदबाज नहीं हैं. जब आप उस ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ खेल रहे हैं, जो वैश्विक स्तर पर खुद को साबित करने के लिए भूखी है, तो उसके खिलाफ आपके पास क्षमतावान गेंदबाज नहीं हैं. निश्चित ही, इस अटैक के साथ पाक टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक तूफान में फंसी हुई टीम है. 

VIDEO:  दक्षिण अफ्रीका के हालिया भारत दौरे में दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

सोमवार को मैच का चौथा दिन है. तीसरे दिन के समाप्ति पर पाकिस्तान टीम 248 रनों से पिछड़ी हुई है और उसके हाथ में सिर्फ सात विकेट हैं. 
 

Comments
Advertisement