IPL 2019: कभी थे प्रतिद्वंद्वी, अब करेंगे साथ काम, जानें सौरव गांगुली के बारे में क्‍या बोले रिकी पोंटिंग..

IPL 2019: कभी थे प्रतिद्वंद्वी, अब करेंगे साथ काम, जानें सौरव गांगुली के बारे में क्‍या बोले रिकी पोंटिंग..

Ricky Ponting दिल्‍ली कैपिटल्‍स टीम के कोच है जबकि Sourav Ganguly सलाहकार

खास बातें

  • कहा, सौरव गांगुली के साथ हमारी नजदीकी
  • उनकी स्‍टाफ में मौजूदगी मददगार साबित होगी
  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स के सलाहकार बने हैं गांगुली

Ricky Ponting and Sourav Ganguly: मैदान पर इन दोनों पूर्व क्रिकेटरों को एक-दूसरे का जबर्दस्‍त प्रतिद्वंद्वी माना जाता था, लेकिन आईपीएल 2019 (IPL 2019) में ये दोनों साथ काम करते हुए नजर आएंगे. जी हां...बात हो रही है ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) और भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की. इंडियन प्रीमियर लीग में इस बार सौरव गांगुली, दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals)की टीम के साथ जुड़े हैं. जहां पोंटिंग टीम के मुख्‍य कोच हैं, वहीं सौरव सलाहकार हैं. आईपीएल ने इन दोनों पूर्व प्रतिद्वंद्वियों को एक साथ काम करने का मौका दिया है और दोनों इसका पूरा लुत्‍फ उठाना चाहते हैं. अपने संबंधों पर बात करते हुए पोंटिंग ने कहा कि सौरव गांगुली के साथ उनकी नजदीकी संबंध है और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के सपोर्ट स्‍टाफ में 'दादा' की मौजूदगी काफी मददगार साबित होगी.

IPL 2019: दिल्‍ली कैपिटल्‍स टीम के साथ सलाहकार की हैसियत से जुड़े सौरव गांगुली...

रिकी पोंटिंग ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा,'सौरव और मेरा तालमेल हमेशा से अच्‍छा रहा है. वे हम सबसे बेहद करीब है और अब टीम के सलाहकार के रोल में हैं. वे पहले प्रैक्टिस सेशन में हमारे साथ थे और अब टीम के साथ टूर भी करेंगे. क्रिकेट का उनका ज्ञान और अनुभव हमारी टीम के लिए उपयोगी साबित होगा. मैं उनके साथ काम करने का बेताबी से इंतजार कर रहा हूं.' गौरतलब है कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स का पूर्व नाम दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स था लेकिन इस सीजन में इस फ्रेंचाइजी ने नए नाम के साथ उतरने का फैसला किया है. टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन इस सीजन में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से खेलते नजर आएंगे. इस टीम की कप्‍तानी श्रेयस अय्यर संभालेंगे. सौरव सलाहकार और मोहम्‍मद कैफ फील्डिंग कोच की हैसियत से इस बार टीम के साथ हैं.


Ipl 2019: ये 5 खिलाड़ी प्रदर्शन से बदल सकते हैं वर्ल्ड कप के लिए अपनी किस्मत

श्रेयस अय्यर के अलावा ऋषभ पंत और पृथ्‍वी शॉ जैसे खिलाड़ी भी दिल्‍ली की टीम का हिस्‍सा हैं. दिल्‍ली टीम के कप्‍तान को लेकर पोंटिंग ने कहा, 'श्रेयस ने पिछले सीजन में अच्‍छा काम किया. बेहद युवा खिलाड़ी के रूप में चीजें उसके लिए आसान नहीं थीं लेकिन उसने अपनी जिम्‍मेदारी अच्‍छे से निभाई. वह मुंबई और इंडिया ए की कप्‍तानी पिछले करीब एक साल से कर रहा है, ऐसे में उसे लीडर के तौर पर बेहतर होने में मददी मिलेगी.' ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान पोंटिंग ने कहा, 'मुझे उम्‍मीद है कि इस सीजन में वह (श्रेयस) शीर्ष स्‍कोरर्स में होगा. उम्‍मीद है कि दबाव में भी उसकी कप्‍तानी शानदार रहेगी.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: गावस्‍कर ने कुलदीप और चहल को बताया निडर बॉलर