शोएब मलिक व मोहम्मद हफीज की पीसीबी केंद्रीय अनुबंध से छुट्टी, लेकिन...

शोएब मलिक व मोहम्मद हफीज की पीसीबी केंद्रीय अनुबंध से छुट्टी, लेकिन...

मोहम्मद हफीज की फाइल फोटो

खास बातें

  • वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन की मार
  • अनुबंध में खिलाड़ियों की संख्या में भी कटौती
  • पिछले 12 महीने के प्रदर्शन व फिटनेस का ध्यान रखा गया-पीसीबी
कराची:

पिछले महीने इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन की मार पाकिस्तानी दिग्गज खिलाड़ियों पर पड़ी है. और पूर्व कप्तान शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को पीसीबी ने वीरवार को 2019-20 के लिए जारी केंद्रीय अनुबंध की सूची से बाहर कर दिया है. इस अनुबंध में कप्तान सरफराज अहमद, बल्लेबाज बाबर आजम और लेग स्पिनर यासिर शाह ए कैटेगरी में बरकरार हैं. 

यह भी पढ़ें: धोनी को सेना की वर्दी में देखते ही कश्मीरियों ने लगाए इस पाक क्रिकेटर के नाम के नारे, VIDEO

टेस्ट सलामी बल्लेबाज अजहर अली और हाल में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को क्रमश: कैटेगरी बी और सी में कर दिया गया है. बोर्ड ने 2019-20 सत्र के लिए अब केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की संख्या भी 33 से घटाकर 19 कर दी है. इसमें पुरुष क्रिकेट टीम छह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप, तीन वनडे और नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी. 


यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका के कॉलिन एकरमैन यह बड़ा कारनामा करने वाले टी20 में पहले गेंदबाज बने
 
पीसीबी ने विज्ञप्ति में कहा, ‘केंद्रीय अनुबंधों की सूची की घोषणा करते हुए खिलाड़ियों के पिछले 12 महीने के प्रदर्शन और फिटनेस को ध्यान में रखा गया, यह अनुबंध एक अगस्त 2019 से 30 जून 2020 तक चलेगा', वहीं, मलिक और हफीज के बाहर करने के बावजूद पीसीबी ने कहा कि यह सही है कि इन दोनों खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध में जगह नहीं दी गई है, लेकिन ये दोनों ही अपने-अपने फॉर्मेटों के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. 

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों की राय सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मलिक ने विश्व कप के बाद संन्यास की घोषणा कर दी थी और अब वह केवल टी20 प्रारूप में ही खेलेंगे जबकि हफीज टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.