पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने विराट कोहली की तारीफ में कही यह बड़ी बात...

पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने विराट कोहली की तारीफ में कही यह बड़ी बात...

वकार का मानना है कि विराट कोहली जल्‍द ही सर्वकालीन महान बल्‍लेबाजों में से एक होंगे (फाइल फोटो)

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में बल्‍ले से अपनी श्रेष्‍ठता को साबित हुई. इंग्‍लैंड की गेंदबाजी के लिहाज से मददगार परिस्थितियों में जब भारतीय टीम के दूसरे बल्‍लेबाज बुरी तरह संघर्ष करते नजर आ रहे थे, विराट ने साबित किया कि वे अलग ही श्रेणी के खिलाड़ी हैं. इंग्‍लैंड के जेम्‍स एंडरस, स्‍टुअर्ट ब्रॉड और सैम कुरेन जैसे गेंदबाजों का उन्‍होंने बखूबी सामना  किया. अपने प्रदर्शन को लगातार बेहतर करने रहना कोई भी विराट कोहली से सीख सकता है. वर्ष 2014 के इंग्‍लैंड दौरे में विराट कोहली, इंग्‍लैंड के स्विंग गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन के खिलाफ बुरी तरह संघर्ष कर रहे थे. ऑफ स्‍टंप से बाहर की गेंदों पर वे विकेट गंवा रहे थे लेकिन उन्‍होंने अपने खेल पर मेहनत की और अपनी पिछली नाकामी को 2018 की इंग्‍लैंड सीरीज में सफलता में बदल डाला. कोहली के प्रदर्शन की पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने जमकर सराहना की है. वकार का मानना है कि 29 वर्षीय विराट निश्चित रूप से जल्‍द ही सर्वकालीन महान बल्‍लेबाजों में से एक बन जाएंगे. वकार ने विराट की तुलना सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्‍कर जैसे क्रिकेट के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों से की है.

वीरेंद्र सहवाग और शाहिद अफरीदी ने इन क्रिकेटर को बताया कठिन प्रतिद्वंद्वी...

अखबार खलीज टाइम्‍स ने वकार के हवाले से लिखा, 'वह (विराट कोहली) बेहतरीन खिलाड़ी है. वह सचिन तेंदुलकर, कपिल देव और सुनील गावस्‍कर जैसे खिलाड़ि‍यों की तरह महान बनने जा रहे हैं. मेरे कहने का अर्थ यह है कि क्रिकेट के खेल ने अब तक जितने सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी देखे हैं, वे उनके शामिल होने जा रहे हैं. ' विराट के खिलाफ वे किस तरह की गेंदबाजी करना पसंद करते, इस सवाल के जवाब में वकार ने कहा कि कोहली के खिलाफ सर्वश्रेष्‍ठ योजना ऑफ स्‍टंप के बाहर गेंद करना होता. पाकिस्‍तान के इस दिग्‍गज तेज गेंदबाज ने कहा, कोहली के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए आपको गेंदबाज के तौर पर सजग रहना होगा. आप उन्‍हें चुनौती नहीं दे सकते, आपको अपनी योजना पर लगातार काम करते रहना होगा.


 

सिलेक्‍टर बताएं, तिहरा शतक बना चुके करुण नायर को क्‍यों किया गया टेस्‍ट टीम से बाहर...

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली वकार ने कहा कि यदि आप आउटस्विंग बॉलर है तो मेरी योजना उन्‍हें ऑफ स्‍टंप के थोड़ा बाहर गेंद रखते हुए इसे बाहर निकालने की होती. मैं गेंद को थोड़ा शॉर्ट ऑफ लेंथ रखते हुए उन्‍हें ड्राइव लगाने के लिए उकसाता. वकार ने यह संभवत: यह अकेली उम्‍मीद होती कि मैं उन्‍हें क्रीज पर जमने के पहले आउट कर पाता. विराट इतने शानदार खिलाड़ी हैं कि परिस्थितियां कैसी हैं, यह बात उनके लिए मायने नहीं रखती है.  कोहली अब वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 4 अक्‍टूबर से प्रारंभ होने वाली दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम का नेतृत्‍व करेंगे.

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com