वीरेंद्र सहवाग और शाहिद अफरीदी ने इन क्रिकेटर को बताया कठिन प्रतिद्वंद्वी...

वीरेंद्र सहवाग और शाहिद अफरीदी ने इन क्रिकेटर को बताया कठिन प्रतिद्वंद्वी...

सहवाग और अफरीदी की गिनती विश्‍व क्रिकेट के धमाकेदार बल्‍लेबाजों की होती थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सहवाग ने बताया, शोएब अख्‍तर से खाता था खौफ
  • उनकी गेंदों को हिट करने को भी मजेदार अनुभव माना
  • अफरीदी बोले, वीरू के खिलाफ बॉलिग करना था मुश्किल

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और पाकिस्‍तान के पूर्व  क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की गिनती दुनिया के तूफानी बल्‍लेबाजों में की जाती थी. गेंद को हिट करने की इन दोनों की क्षमता जबर्दस्‍त थी और यही कारण था कि कोई भी गेंदबाज इनका सामना करते हुए खौफ खाता था. सहवाग और अफरीदी जब विकेट पर रहते थे, इनकी टीम के लिए कोई भी हासिल करना संभव रहता था. इनके विकेट पर रहते हुए विपक्षी टीम अपने को हमेशा दबाव में महसूस करती थी. बल्‍लेबाजी के इस जबर्दस्‍त कौशल के बावजूद ये दोनों खिलाड़ी किसी गेंदबाज/बल्‍लेबाज के खिलाफ खुद को मुश्किल में महसूस करते थे, एक लाइव वीडियो चैट में इन दोनों ने इस बात का खुलासा किया. लाइव वीडिया चैट में सहवाग ने बताया, 'ऐसा कोई गेंदबाज जिसमें मैं डरता था तो वह थे शोएब अख्‍तर. आपको पता नहीं होता था कि किस बॉल पर वह आपके जूते या सिर पर हिट कर देगा. मेरे सिर की ओर उसने कई बाउंसर की हैं. मुझे उससे डर महसूस होता था लेकिन उसकी गेंदों को हिट करना भी मजेदार था.'

वेस्‍टइंडीज और वर्ल्‍ड इलेवन के मैच के दौरान शाहिद अफरीदी ने दिखाई दरियादिली.....

ऐसे ही सवाल पर शाहिद अफरीदी ने बताया कि ऐसा कोई खास खिलाड़ी नहीं था जिससे उन्‍हें डर महसूस होता था. वैसे उन्‍होंने माना कि सहवाग को बॉलिंग करना बेहद मुश्किल होता था. UC Browser की ओर से आयोजित किए गए चैट में बूम-बूम अफरीदी ने कहा, 'वैसे तो मैं किसी से भी नहीं डरता था लेकिन यदि कोई ऐसा बल्‍लेबाज था जिसे गेंद करना मुश्किल था तो वह सहवाग थे. ' इस बातचीत को quint.com ने प्रकाशित किया है.


वनडे में जब रोहित, वीरू और सचिन ने बनाए दोहरे शतक तब टीम इंडिया से जुड़ा यह खास संयोग!

वीडियो: शाहिद अफरीदी बोले, पाकिस्‍तान से ज्‍यादा प्‍यार भारत में मिला बातचीत के दौरान सहवाग और अफरीदी ने अपने करियर के सर्वश्रेष्‍ठ क्षण के बारे में भी चर्चा की. वीरू ने कहा कि भारत की वर्ष 2007 वर्ल्‍डकप (टी-20)और 2011 की वर्ल्‍डकप जीत उनकी पसंदीदा है. हमारे लिए ऐसे दो क्षण है-2007 का वर्ल्‍ड टी20 और 2011 का वर्ल्‍डकप जीतना. 2007के टी20 वर्ल्‍डकप की बात करें तो हमारी टीम काफी युवा थी और किसी ने भी हमसे दक्षिण अफ्रीका में अच्‍छा करने और विजेता बनने की उम्‍मीद नहीं की थी. सहवाग ने 2011 की वर्ल्‍डकप जीत को इसलिए भी यादगार बताया कि इससे पहले किसी मेजबान देश ने वर्ल्‍डकप नहीं जीता था. अफरीदी ने पाकिस्‍तान की टी-20 वर्ल्‍डकप 2009 की जीत को अपनी सबसे अच्‍छी याद माना. उन्‍होंने कहा कि वर्ल्‍डकप 2009 हमारे लिए यादगार था क्‍योंकि श्रीलंका की घटना हुई थी और पाकिस्‍तान का क्रिकेट संघर्ष कर रहा था. वर्ष 2009 की इस जीत के कारण हमें अपने देश की खेल भावना को ऊचाई प्रदान करने में मदद मिली. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)