अब एमएसके प्रसाद ने दी सफाई, इसलिए कुलदीप व युजवेंद्र को रखा गया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम से बाहर

अब एमएसके प्रसाद ने दी सफाई, इसलिए कुलदीप व युजवेंद्र को रखा गया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम से बाहर

खास बातें

  • हालिया समय में जमकर चली है कुलदीप-चहल की जोड़ी
  • युजवेंद्र ने वीरवार को भारत ए के लिए 45 विकेट चटकाए
  • दोनों के चाहने वालों के बीच हो रही है चर्चा
नई दिल्ली:

वीरवार को बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका (INDvSA) के खिलाफ खेले जाने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया. इस टीम में जहां पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बाहर रखा गया, तो स्पिन जोड़ी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. ये दोनों ही  स्पिनर विंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज का भी हिस्सा नहीं थे. धोनी का टीम में न लेना तो प्रशंसकों को समझ में आ रहा है, लेकिन कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को टीम से बाहर रखना उनके प्रशंसकों को थोड़ा नागवार गुजर रहा है. 

यह भी पढ़ें: अंबाती रायुडू का यू-टर्न, संन्यास का फैसला वापस लेकर खुद को चयन के लिए उपलब्ध बताया

चहल के चाहने वाले तो और भी हैरान है. कारण यह है कि इस लेग स्पिर ने वीरवार को ही भारत ए के लिए खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ अनाधिकारिक वनडे मुकाबले में पांच विकेट चटकाए. बहरहाल, अब चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने यादव और चहल दोनों को ही टीम इंडिया से बाहर रखने के पीछे अलग ही वजह बताई है. वैसे चहल को यह मलाल जरूर होगा कि इतनी शामदार लय के बावजूद वह टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. यह तो आप जानते ही हैं कि पिछले दिनों वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा था. अभी तक चहल भारत के लिए खेले 31 टी20 मैचों में 46 विकेट चटका चुके हैं. 


यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने बॉलीवुड सितारों के साथ खेला क्रिकेट, देखें VIDEO

बहरहाल, चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा है कि इन दोनों ही खिलाड़ियों को रिजर्व खिलाड़ियों को और मजबूती प्रदान करने के लिए बाहर रखा गया है. उन्होंने कहा कि हम स्पिनरों का पूल बनाने पर काम कर रहे हैं. राहुल चाहर, क्रुणाल पंड्या और वॉशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों ने पिछली सीरीज में खासा अच्छा प्रदर्शन किया और ये खिलाड़ी एक और मौका दिया जाने के हकदार हैं. 

VIDEO:  धोनी के संन्यास की खबरों पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चीफ सेलेक्टर की यह सफाई अब चहल व यादव के प्रशंसकों के कितने गले उतरती है, यह देखने वाली बात होगी.