दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टी20 टीम का ऐलान, एमएस धोनी की वापसी नहीं

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टी20 टीम का ऐलान, एमएस धोनी की वापसी नहीं

श्रेयस अय्यर एक बार फिर टी20 टीम में हैं

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने के तीसरे हफ्ते में खेले जाने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टी20  क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है. विराट कोहली टीम की कप्तान करेंगे, जबकि रोहित शर्मा उपकप्तान होंगे. पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम में वापसी नहीं हुई है और ऋषभ पंत ही विकेट के पीछे की जिम्मेदारी संभालेंगे. वहीं, सेलेक्टरों ने जसप्रीत बुमराह के वर्कलोड का पूरा ध्यान रखते हुए उन्हें इस सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना है, लेकिन आराम के बाद हार्दिक पंड्या की टीम में वापसी हुई है. 

यह भी पढ़ें: भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका A को 69 रन से हराया, और भारत को मिले दो पॉजेटिव

बहरहाल, टीम के ऐलान से पहले तक सभी की जुबां पर एक ही चर्चा थी कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए धोनी को टीम में चुना जाता है या नहीं. आप जानते ही हैं कि हाल में धोनी सैन्य ट्रेनिंग और कश्मीर में 15 दिन की ड्यूटी करके अपने घर वापस लौटे हैं. और वह इन दिनों विज्ञापनों की शूटिंग सहित बाकी तमाम बातों में व्यस्त हैं. बहरहाल, चयनकर्ताओं ने धोनी को टीम में जगह न देकर तमाम चर्चाओं पर विराम लगा दिया है. 


यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे सचिन तेंदुलकर ने खास अंदाज में मनाया खेल दिवस, VIDEO

कुल मिलाकर एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ने युवा ब्रिगेड पर भरोसा करते हुए एक तरह से अपनी पॉलिसी स्पष्ट कर दी है. इस टीम में श्रेयस अय्यर, राहुल चाहर और नवदीप सैनी को भी जगह मिली ही. तीन टी20 मैचों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: 

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों की राय सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी