IND vs AUS: जिस बल्‍ले से तूफानी शतक जड़ा, उसके बारे में यह बोले ग्‍लेन मैक्‍सवेल.. देखें VIDEO

Updated: 01 March 2019 14:39 IST

IND vs AUS: यह मैक्‍सवेल (Glenn Maxwell) की ताबड़तोड़ पारी का ही कमाल था कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने 191 रन का बड़ा लक्ष्‍य दो गेंद शेष रहते महज तीन विकेट खोकर हासिल कर दिया. बेंगलुरू टी20 मैच के बाद टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने भी माना कि मैक्‍सवेल जब ऐसी पारी खेलते हैं तो आपके पास ज्‍यादा कुछ करने के लिए नहीं रह जाता.

Glenn Maxwell says,
दूसरे टी20 में Glenn Maxwell ने 55 गेंदों पर नाबाद 113 रनों की तूफानी पारी खेली

ऑस्‍ट्रेलिया के ग्‍लेन मैक्‍सवेल (Glenn Maxwell) शॉर्टर फॉर्मेट के क्रिकेट के कितने खतरनाक खिलाड़ी है, इसका भली-भांति अहसास टीम इंडिया को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) बेंगलुरू में बुधवार को हुए टी20 मैच (2nd T20) में हो गया. इस मैच में 'मैक्‍सी' ने ताबड़तोड़ अंदाज में नाबाद 113 रन बनाए और अकेले दम पर ही ऑस्‍ट्रेलिया को सात विकेट की जीत दिला दी. मैक्‍सवेल ने महज 55 गेंदों पर यह रन बनाए बनाए जिसमें सात चौके और 9 छक्‍के शामिल रहे. यह उनकी पारी का ही कमाल था कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने 191 रन का बड़ा लक्ष्‍य दो गेंद शेष रहते महज तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. इससे पहले, सीरीज के प्रारंभिक टी20 में भी मैक्‍सवेल ने अर्धशतकीय पारी खेली थी और भारत को हार के लिए मजबूर किया था. बेंगलुरू टी20 मैच के बाद टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने भी माना कि मैक्‍सवेल जब ऐसी पारी खेलते हैं तो आपके पास ज्‍यादा कुछ करने के लिए नहीं रह जाता.

IND v AUS T20: मैक्‍सवेल की तूफानी पारी का मुरीद हुआ क्रिकेट जगत, यूं की तारीफ..

टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले मैक्‍सवेल (Glenn Maxwell) को मैच और सीरीज का सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी घोषित किया गया. अपने इस प्रदर्शन से इस ऑस्‍ट्रेलियाई हरफनमौला ने शनिवार से शुरू होने वाले पांच वनडे मैचों की सीरीज (ODI Series)के लिए भी विराट कोहली (Virat Kohli) ब्रिगेड को चेतावनी जारी कर दी है. बेंगलुरू टी20 मैच के बाद मैक्‍सवेल ने अपने उस बल्‍ले के बारे में बताया जिससे उन्‍होंने भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ चौतरफा शॉट लगाए.

IND vs AUS: पहले वनडे के पूर्व केएल राहुल ने साथी खिलाड़ि‍यों को दिया यह संदेश.

मैक्‍सवेल (Glenn Maxwell) ने कहा, 'मुझे यह अब तक का सबसे अच्‍छा बल्‍ला लगा. मैंने ड्रेसिंग रूम में चर्चा के दौरान खिलाड़ि‍यों से भी यह बात कही. कई बार साथी प्‍लेयर्स ने मुझसे बल्‍ला चेंज करने को कहा लेकिन मैं साबित करना चाहता था कि मेरा यह अब तक सबसे बढ़ि‍या बल्‍ला है. यह पूरी तरह से टेप से लिपटा हुआ है और इस पर काफी इनसाइड एज भी लगे लेकिन ये भी बेहद दमदार थे.'

VIDEO: एल्‍बो सर्जरी के बाद नेट प्रैक्टिस के लिए पहुंचे स्‍टीव स्मिथ, कही यह बात...

दूसरे टी20 मैच में अपनी शतकीय पारी के बारे में मैक्सवेल ने कहा, ‘मैं जब बल्लेबाजी के लिये क्रीज पर आया तो 15 ओवर खेलने बाकी थे. और जब तक मैं 80 या 100 रन की पारी खेल रहा हूं और अगर मैं यह छठे या सातवें पर बल्लेबाजी करते हुए कर रहा हूं तो यह मायने नहीं रखता. यह सिर्फ मौकों का फायदा उठाने के बारे में हैं.' उन्होंने साथ ही कहा, ‘यह इतना आसान नहीं है कि आओ और इस तरह का खेल दिखाओ क्योंकि गेंद थोड़ी पुरानी हो चुकी होती है, विकेट भी यहां थोड़ा तेज हो जाता है.' इसके साथ ही उन्‍होंने कहा ‘वनडे क्रिकेट में अंत में आना इतना आसान नहीं होता. इसलिये अच्छा यही होगा कि मैं बल्लेबाजी क्रम में थोड़ा ऊपर आऊं लेकिन यह निर्भर करता है कि शीर्ष चार या शीर्ष पांच में क्या होता है. अगर मौका मिलता है तो मैं निश्चित रूप से इसका पूरा फायदा उठाना चाहूंगा'  (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: जब सचिन तेंदुलकर ने सड़क पर खेला क्रिकेट

Comments
हाईलाइट्स
  • कहा, मुझे यह अब तक सबसे अच्‍छा बल्‍ला लगा
  • दूसरे टी20 में मैक्‍सवेल ने बनाए नाबाद 113 रन
  • इस पारी में सात चौके और 9 छक्‍के थे शामिल
संबंधित खबरें
AUS vs WI: इन
AUS vs WI: इन 'दो बड़े मोड़ों' से हुई विंडीज की 15 रन से हार, मिशेल स्टॉर्क ने जड़ा पंजा
जेम्‍स फॉल्‍कनर के पोस्‍ट से लोगों को हुई
जेम्‍स फॉल्‍कनर के पोस्‍ट से लोगों को हुई 'गे' होने की गलतफहमी, ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर को देनी पड़ी सफाई
Pak vs Aus 5th ODI: हैरिस सोहेल के शतक के बावजूद पाकिस्‍तान हारा, सीरीज में हुआ
Pak vs Aus 5th ODI: हैरिस सोहेल के शतक के बावजूद पाकिस्‍तान हारा, सीरीज में हुआ 'सफाया'...
IND vs AUS:  जिस बल्‍ले से तूफानी शतक जड़ा, उसके बारे में यह बोले ग्‍लेन मैक्‍सवेल.. देखें VIDEO
IND vs AUS: जिस बल्‍ले से तूफानी शतक जड़ा, उसके बारे में यह बोले ग्‍लेन मैक्‍सवेल.. देखें VIDEO
IND v AUS 2ND T20:  टीम इंडिया की हार के कारण विराट कोहली के इन रिकॉर्ड पर नहीं गया किसी का ध्‍यान..
IND v AUS 2ND T20: टीम इंडिया की हार के कारण विराट कोहली के इन रिकॉर्ड पर नहीं गया किसी का ध्‍यान..
Advertisement