Ind vs Eng 2nd Test:'कुछ किए बगैर ही' रिकॉर्ड बुक में स्‍थान पा गए इंग्‍लैंड के आदिल राशिद..

Ind vs Eng 2nd Test:'कुछ किए बगैर ही' रिकॉर्ड बुक में स्‍थान पा गए इंग्‍लैंड के आदिल राशिद..

लॉर्ड्स टेस्‍ट में आदिल राशिद को न तो गेंदबाजी का मौका मिला और न ही बल्‍लेबाजी का (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मैच में इंग्‍लैंड की प्‍लेइंग 11 में शामिल थे राशिद
  • न उन्‍हें गेंदबाजी मिली, न ही बल्‍लेबाजी का मौका
  • भारत लॉर्ड्स टेस्‍ट पारी के अंतर से हारा था
लंदन:

भारत और इंग्‍लैंड के बीच लॉर्ड्स मैदान पर हुआ दूसरा टेस्‍ट मैच भारतीय टीम के लिए निराशा से भरा रहा. बारिश से प्रभावित इस मैच में टीम इंडिया को पारी के अंतर से हार झेलनी पड़ी और इसके साथ ही टीम पांच टेस्‍ट की सीरीज में 0-2 से पिछड़ गई है. मेजबान इंग्‍लैंड टीम के लिए इस मैच में कई खिलाड़ि‍यों ने बढ़-चढ़कर प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन के बीच इंग्‍लैंड टीम का एक खिलाड़ी ऐसा भी रहा तो मैच में बिना कुछ किए है रिकॉर्ड बुक में जगह पा गया. लॉर्ड्स टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद को न तो गेंदबाजी करने का मौका मिला और न ही बल्‍लेबाजी करने का. यही नहीं, उन्‍होंने मैच में कोई कैच भी नहीं लपका और न ही वे किसी बल्‍लेबाज को रन आउट में शामिल रहे. इसके बावजूद राशिद एक रिकॉर्ड बनाने में कामयाब हो गए.

आदिल राशिद के इंग्‍लैंड की टेस्‍ट टीम में चयन पर यह बोले एलिस्‍टर कुक

दाएं हाथ के लेग स्पिनर आदिल राशिद पिछले 13 वर्ष में इंग्‍लैंड के ऐसे पहले और दुनिया के 14वें खिलाड़ी हैं जो किसी टेस्‍ट में खेलने के बावजूद बल्‍लेबाजी, गेंदबाजी, कैच पकड़ने या रन आउट करने में किसी भी तरह से शामिल नहीं रहे. मैच की दोनों पारियों में इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाजों ने ही गेंदबाजी की. पहली पारी में भारतीय टीम 107 रन बनाकर आउट हो गई और आदिल राशिद को बॉलिग का मौका ही नहीं मिला. इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाजों की चौकड़ी जेम्‍स एंडरसन, क्रिस ब्रॉड, क्रिस वोक्‍स और सैम कुरेन ने ही इस दौरान गेंदबाजी की. जवाब में इंग्‍लैंड ने अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 396 रन बनाकर घोषित कर दी. सातवें विकेट के रूप में सैम कुरेन के आउट होते ही कप्‍तान जो रूट ने पारी डिक्‍लेयर कर दी और आदिल राशिद को बैटिंग का भी चांस नहीं मिला.


वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट के बीच यह बात है कॉमन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय टीम की दूसरी पारी के दौरान भी ऐसा ही हाल रहा. इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाजों ने 47 ओवर में ही टीम इंडिया को 130 रन पर समेट दिया. आदिल राशिद इस टेस्‍ट टीम का सदस्‍य होने के बावजूद गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी, दोनों से वंचित रहने वाले खास खिलाड़ि‍यों की लिस्‍ट में स्‍थान पा गए.