Shikhar Dhawan ने कहा, सही समय पर संन्यास ले लेंगे MS Dhoni

Shikhar Dhawan ने कहा, सही समय पर संन्यास ले लेंगे  MS Dhoni

Shikhar Dhawan पर आने वाले सेशन में आलोचकों की नजरें रहेंगी

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा है कि टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) समय आने पर संन्यास ले लेंगे. धवन ने कहा कि धोनी ने भारतीय क्रिकेट के लिए कई अहम फैसले लिए हैं और इसी तरह वो संन्यास का अहम फैसला भी समय पर ले लेंगे. धोनी की कप्तानी में पदार्पण करने वाले धवन ने कहा है कि धोनी हर खिलाड़ी का मजबूत और कमजोर पक्ष जानते हैं इसलिए वो अपने भविष्य को लेकर भी सही फैसला लेंगे.

यह भी पढ़ें:  इसलिए Sourav Ganguly कप्तान Virat Kohli से चाहते हैं Yuzvendra Chahal की जल्द टी20 टीम में वापसी

धोनी ने एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि "धोनी काफी लंबे समय से खेल रहे हैं. मुझे लगता है कि उन्हें पता है कि कब संन्यास लेना है. यह उनका फैसला होगा. उन्होंने अपने अभी तक के करियर में कई अहम फैसले लिए हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि जब समय आएगा वो संन्यास पर भी फैसला ले लेंगे." धवन ने कहा, "यह बड़े खिलाड़ी की विशेषता होती है. वह हर खिलाड़ी की काबिलियत जानते हैं और यह भी जानते हैं कि एक खिलाड़ी को कब तक मौका देना चाहिए. वह एक खिलाड़ी के अंदर से चैम्पियन बनाना जानते हैं. उनकी कप्तानी में भारत ने जो सफलता हासिल की है वो इस बात को बताती है. उनका नियंत्रण उनकी सबसे बड़ी काबिलियत है"


यह भी पढ़ें:  आप Sachin Tendulkar का यह प्रैक्टिस का तरीका देखकर हैरान रह जाएंगे, VIDEO

धवन का कहना है कि मौजूदा टीम के कप्तान विराट कोहली सहित पूरी टीम धोनी का काफी सम्मान करती है. उन्होंने कहा, "धोनी भाई एक कप्तान के तौर पर काफी सफल रहे हैं. हम सभी उनके शुक्रगुजार हैं और उनका काफी सम्मान करते हैं. यही बात विराट के लिए लागू होती है."धोनी और विराट के बीच संबंधों पर धवन ने कहा, "जब विराट युवा था तब धोनी ने कप्तान के तौर पर उन्हें काफी मार्गदर्शन दिया.

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धोनी भाई ने हमेशा उनकी मदद की. यह एक कप्तान की विशेषता होती है"