Ind vs Aus: जसप्रीत बुमराह के ओवर और लगातार दो विकेट ने बदल दिया था मैच का रुख, लेकिन.., देखें VIDEO

Ind vs Aus: जसप्रीत बुमराह के ओवर और लगातार दो विकेट ने बदल दिया था मैच का रुख, लेकिन.., देखें VIDEO

जसप्रीत बुमराह ने पारी के 19वें ओवर में केवल दो रन दिए और दो विकेट लिए

खास बातें

  • भारतीय टीम ने 20 ओवर में सात विकेट पर बनाए थे 126 रन
  • आखिरी के दो ओवर में ऑस्‍ट्रेलिया को थी 16 रन की जरूरत
  • 19वें ओवर में बुमराह ने केवल दो रन दिए और दो विकेट लिए
विशाखापट्टनम:

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) पहले टी20 मैच (1st T20I) में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. विराट कोहली की टीम के 20 ओवर में सात विकेट पर 126 रन के छोटे स्‍कोर बना पाने के बावजूद यह मैच रोमांचक रहा और फैसला आखिरी गेंद पर हुआ. भारत के स्‍कोर का पीछे करते हुए आखिरी ओवर में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को 14 रन की जरूरत थी, ऐसे में भारतीय फैंस जीत को लेकर काफी कुछ आश्‍वस्‍त हो चले थे. लेकिन उमेश यादव उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतर पाए और आखिरी गेंद पर पैट कमिंस ने दो रन लेकर ऑस्‍ट्रेलिया को रोमांचक जीत दिला दी. उमेश की इस 'महंगी' गेंदबाजी ने इस पहले यानी पारी के 19वें ओवर में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के शानदार प्रदर्शन पर पानी फेर दिया.

धीमी पारी के लिए निशाने पर MS धोनी, आलोचकों ने माही और उमेश यादव की यूं की तुलना..

आखिरी के दो ओवर में ऑस्‍ट्रेलिया को जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी. ऐसे में टीम इंडिया कप्‍तान विराट कोहली ने अपने स्‍ट्राइक बॉलर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)  को गेंद थमा दी. बुमराह खुद को डेथ ओवर्स के बेहतरीन बॉलर के रूप में स्‍थापित कर चुके हैं, इसकी झलक उन्‍होंने 19वें ओवर में भी दिखाई. इस ओवर में उन्‍होंने केवल दो रन दिए और लगातार गेंदों पर दो विकेट भी हासिल किए. इस ओवर की पहली गेंद डॉट रही जबकि दूसरी गेंद पर पीटर हैंड्सकोंब ने एक रन लिया. बुमराह (Jasprit Bumrah) की तीसरी गेंद पर ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज कुल्‍टर कोई रन नहीं बना सके ज‍बकि चौथी गेंद पर उन्‍होंने सिंगल लिया. ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर बुमराह ने दो विकेट लेकर ऑस्‍ट्रेलिया को मुश्किल में डाल दिया. ओवर की पांचवीं गेंद को उड़ाने की कोशिश में हैंड्सकोंब को धोनी ने कैच कर लिया. इस बीच दोनों बल्‍लेबाजों के एंड चेंज हो चुके थे और अब स्‍ट्राइक पर कुल्‍टन नाइल थे. बुमराह ने इस ओवर की आखिरी गेंद यॉर्कर फेंकी और कुल्‍टर नाइल बोल्‍ड हो गए. ओवर में केवल दो रन बनने और दो विकेट गिरने से मैच में रोमांच चरम पर पहुंच गया था. इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने टी20I में 50 विकेट पूरे किए. बुमराह ने अपने 41वें टी20 में यह उपलब्धि हासिल की.


हार के बाद विराट कोहली बोले, 'बुमराह ने की शानदार बॉलिंग, वे कभी भी चमत्‍कार कर सकते हैं'

आखिरी ओवर में ऑस्‍ट्रेलिया को 14 रन की जरूरत थी. उमेश यादव (Umesh Yadav) की पहली गेंद पर एक रन बना जबकि दूसरी गेंद पर जे. रिचर्डसन ने चौका लगाया. ओवर की तीसरी गेंद पर भी रिचर्डसन ने दो रन लिए. पहली तीन गेंद पर ही सात रन बन चुके थे. चौथी गेंद पर रिचर्डसन ने एक रन लेकर स्‍ट्राइक पैट कमिंस को दिया. पांचवीं गेंद पर चौका और छठी गेंद पर दो रन लेकर कमिंस ने मैच ऑस्‍ट्रेलिया की झोली में डाल दिया. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने आखिरी गेंद पर सात विकेट खोकर 127 रन का लक्ष्‍य हासिल कर लिया. बुमराह ने शानदार गेंदबाजी से भारत के लिए जो जीत की उम्‍मीद जगाई थी, उमेश यादव के आखिरी ओवर ने उस पर पानी फेर दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो : जब सचिन तेंदुलकर ने सड़क पर खेला क्रिकेट