IND vs AUS: निशाने पर रहे MS धोनी, आलोचकों ने माही और उमेश यादव की यूं की तुलना...

IND vs AUS: निशाने पर रहे MS धोनी, आलोचकों ने माही और उमेश यादव की यूं की तुलना...

पहले टी20 मैच में धीमी बैटिंग को लेकर MS धोनी आलोचकों के निशाने पर रहे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मैच में धोनी ने 37 गेंद पर 29 रन बनाए
  • पूरी पारी के दौरान लगाया केवल एक छक्‍का
  • आलोचकों ने कहा, 'फिनिश हो चुके हैं'
विशाखापट्टनम:

ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के खिलाफ पहले टी-20 (1st T20I) मैच में टीम इंडिया की हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) एक बार फिर आलोचकों की निशाने पर थे. हालांकि विकेट के पीछे माही हमेशा की तरह फुर्ती और ऊर्जा से भरे नजर आए. धोनी ने एक रन आउट करने में योगदान देने के अलावा एक कैच भी लपका लेकिन उनके खिलाफ गुस्‍सा धीमी बल्‍लेबाजी को लेकर रहा. धोनी ने मैच में 37 गेंद पर 29 रन (स्‍ट्राइक रेट 78.38) की पारी खेली. ऐसे समय जब भारतीय टीम के अन्‍य सभी प्रमुख बल्‍लेबाज पेवेलियन लौट चुके थे, खेलप्रेमियों को धोनी से धमाकेदार पारी की उम्‍मीद थी. लेकिन धोनी ने निराश किया, यही कारण रहा कि भारतीय टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 126 रन तक पहुंच पाई. गेंदबाजों ने इस छोटे स्‍कोर को डिफेंड करने की भरपूर कोशिश की लेकिन आखिरी गेंद पर भारत को हार का सामना करना पड़ा. मैच के बाद कप्‍तान विराट ने माना कि भारत में खाते में यदि 15-20 रन और होते तो यह मैच जिताऊ स्‍कोर हो सकता था.

खलील अहमद की हरकत पर MS धोनी को आया गुस्‍सा, यूं लगाई फटकार, Video

धोनी (MS Dhoni) पहले टी20 मैच में चौके-छक्‍के लगाने में नाकाम रहे और वे मुख्‍यत: सिंगल पर डबल पर ही निर्भर रहे. यही कारण रहा कि भारत का स्‍कोरबोर्ड उतनी तेजी से गति नहीं पकड़ सका जैसी कि उम्‍मीद थी. धोनी ने अपनी पारी में केवल एक छक्‍का लगाया. यह छक्‍का उन्‍होंने पारी के आखिरी ओवर में नाथन कुल्‍टर नाइल के ओवर में लगाया लेकिन इसके बावजूद इस ओवर में भारत के खाते में केवल 8 रन ही आए. धोनी नाबाद 29 रन बनाकर लौटे. धोनी (MS Dhoni) की इस पारी की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हुई. कुछ क्रिकेटप्रेमियों ने तो यहां तक लिखा कि बल्‍लेबाज के रूप में धोनी फिनिश हो चुके हैं.' आखिरी ओवर में 14 रन लुटाने वाले उमेश यादव भी निशाने पर रहे. इन दोनों खिलाड़ि‍यों की तुलना करते हुए एक अन्‍य फैन ने लिखा, दो खिलाड़ी इस समय 'अपेक्षा के अनुरूप' प्रदर्शन कर रहे हैं. धोनी आपको डॉट बॉल दे रहे हैं जबकि उमेश यादव (Umesh Yadav)  नहीं दे रहे हैं.आइए नजर डालते हैं धोनी की धीमी बैटिंग को लेकर किए गए ट्वीट्स पर नजर..


विराट कोहली बोले, 'बुमराह ने की शानदार बॉलिंग, वे कभी भी चमत्‍कार कर सकते हैं'

 

 

 

 

 

 

मैच के बाद भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि उन्‍हें उम्‍मीद नहीं थी कि भारतीय टीम के सात विकेट खोकर 126 रन का स्‍कोर बनाने के बाजूद मैच इतना करीबी रहेगा. कोहली ने कहा, "गेंदबाजी के प्रयास से बहुत खुश हूं. हमने कभी नहीं सोचा था कि मैच इस स्थिति तक पहुंचेगा. लेकिन बुमराह (जसप्रीत) ने शानदार गेंदबाजी की और वह कभी भी चमत्कार कर सकते हैं. मयंक (मारकंडे) ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की." मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 126 रन का स्कोर बनाया था जिसे ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर सात सात विकेट खोकर हासिल कर लिया. जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट झटके. उन्होंने एक समय एक ही ओवर में दो विकेट आउट कर मैच फंसा दिया था. लेकिन उमेश यादव आखिरी ओवर में 14 रन रोकने में असफल रहे और भारत को हार का मुंह देखना पड़ा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं चहल और कुलदीप