Irani Trophy 2019: अक्षय कारनेवर के शतक ने विदर्भ को दी एक और बड़े खिताब की उम्मीद

Irani Trophy 2019: अक्षय कारनेवर के शतक ने  विदर्भ को दी एक और बड़े खिताब की उम्मीद

अक्षय कारनेवर

खास बातें

  • ईरानी ट्रॉफी- तीसरा दिन
  • विदर्भ पहली पारी में 425 पर सिमटा, अक्षय 102 रन,
  • शेष भारत की दूसरी पारी में खराब शुरुआत, मयंक व अमनोल सस्ते में सिमटे
नागपुर:

अक्षय कारनेवर (#Akshaykarnewar) (102) के पहले शतक और अक्षय वाडकर (73) के अर्धशतक की मदद से रणजी चैंपियन विदर्भ ने शेष भारत एकादश के खिलाफ जारी ईरानी क्रिकेट कप (Irani Cup) के तीसरे दिन वीरवार को को अपनी पहली पारी में 425 रन का स्कोर बना लिया. विदर्भ क्रिकेट संघ मैदान पर जारी इस मैच में शेष भारत एकादश (#VidarbhavRestofIndia) ने अपनी पहली पारी में 330 रन बनाए थे और इस तरह विदर्भ को पहली पारी के आधार पर 95 रन की बढ़त हासिल हुई. शेष भारत एकादश ने इसके जवाब में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 102 रन बना लिए हैं. शेष भारत एकादश को अब तक सात रन की बढ़त मिल चुकी है. स्टंप्स के समय हनुमार विहारी 40 और कप्तान अजिंक्य रहाणे 25 रन बनाकर नाबाद लौटे.

हनुमा ने 85 गेंदों पर अब तक चार चौके और एक छक्का जबकि रहाणे ने 65 गेंदों पर एक चौका लगाया है. मयंक अग्रवाल ने 39 गेंदों पर 27 और अनमोलप्रीत सिंह ने 21 गेंदों पर छह रन बनाए.  विदर्भ के लिए आदित्य सरवाटे और अक्षय वखारे को अब तक एक-एक सफलता मिली है. इससे पहले, विदर्भ ने अपने कल के स्कोर छह विकेट पर 245 रन से आगे खेलना शुरू किया  था. विदर्भ का सातवां विकेट 305 के स्कोर पर वाडकर के रूप में गिरा. उन्होंने 139 गेंदों पर 14 चौके लगाए. इस दौरान कारनेवर ने प्रथम श्रेणी में अपना पहला शतक पूरा किया.

यह भी पढ़ें: आशीष नेहरा ने की वर्ल्ड कप टीम में ऋषभ पंत को चुनने की जोरदार वकालत, गिनवाए ये '4 अहम कारण'


शतक बनाने के बाद वह भी टीम के 381 के स्कोर पर आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. कारनेवर ने 133 गेंदों की पारी में 13 चौके और दो छक्के लगाए. उनके अलावा अक्षय वखारे ने 20, रजनीश गुरबानी ने नाबाद 28 और यश ठाकुर ने 10 रन बनाए. और इस प्रदर्शन ने विदर्भ को एक और खिताब की उम्मीद दे दी है. अगर चौथे दिन विदर्भ के गेंदबाज शेष भारत को सस्ते में समेटने में कामयाब रहते हैं, तो विदर्भ लगातार दूसरे साल रणजी चैंपियन बनने के बाद एक और बड़ा खिताब अपनी झोली में डाल सकता है.  

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शेष भारत एकादश की ओर से राहुल चहर ने सर्वाधिक चार विकेट लिए. उनके अलावा अंकित राजपूत, कृष्णप्पा गौतम और धर्मेद्रसिंह जडेजा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए.