पृथ्वी शॉ सक्रिय क्रिकेट में वापसी को तैयार, लेकिन प्रशंसक हैं इस वजह से निराश

पृथ्वी शॉ सक्रिय क्रिकेट में वापसी को तैयार, लेकिन प्रशंसक हैं इस वजह से निराश

पृथ्वी शॉ की फाइल फोटो

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया दौरे में चोटिल हो गए थे पृथ्वी
  • पहले ही टेस्ट में शतक जड़कर की थी शानदार शुरुआत
  • मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलते दिखाई पड़ेंगे
मुंबई:

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे में टूर मैच में कैच लेने की कोशिश में चोटिल होकर ऐतिहासिक सीरीज से बाहर हो गए युवा सनसनी पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) एक बार फिर से सक्रिय क्रिकेट में लौटने के लिए तैयार है. पृथ्वी शॉ का ऑस्ट्रेलिया में लगी इस चोट ने अच्छा-खासा नुकसान कराया.  इस सीरीज से पहले तक पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw makes comeback) पर करोड़ों भारतीय ही नहीं, बल्कि विश्व मीडिया की नजरें लगी हुई थीं. 

वजह यह थी कि पृथ्वी अक्टूबर में राजकोट में विंडीज के खिलाफ खेले गए पहले ही टेस्ट में शतक जड़कर स्टार बन गए थे, तो इसके बाद हैदराबाद में भी दूसरे टेस्ट में उन्होंने सिर्फ 53 गेंदों पर 70 रन बना डाले थे. इस प्रदर्शन के बाद पृथ्वी ने विश्व स्तर पर अपनी जोरदार दस्तक दी थी. ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद भी पृथ्वी ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 66 रन बनाए थे.  लेकिन मानो इसी प्रदर्शन से पृथ्वी शॉ को नजर लग गई. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: 'मास्‍टर' जोंटी रोड्स ने चुने पांच सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर, इस भारतीय को बताया नंबर 1


बहरहाल, अब पृथ्वी शॉ फिर से फिट होकर सक्रिय क्रिकेट में लौटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. 21 फरवरी से शुरू हो रही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी ( राष्ट्रीय T-20 टूर्नामेंट) के लिए पृथ्वी को मुंबई टीम में जगह दिए जाने की पूरी उम्मीद है. कुछ ही दिनों में अजित अगरकर की अध्यक्षता वाली टीम टीम का चयन करेगी. निश्चित ही, उनके चाहने वालों को एक बार फिर से आतिशी पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी के दर्शन होंगे. लेकिन उनके ही नहीं, बल्कि करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमी भी एक बाद से निराश हैं. 

VIDEO:  हाल में ही भारत ने  वनडे में न्यूजीलैंड को 3-0 से मात दी थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्रिकेटप्रेमियों के लिए निराशा की वजह यह है कि अब टीम इंडिया की जर्सी में पृथ्वी की बल्लेबाजी के दर्शन उन्हें जुलाई में हो सकेंगे. वनडे और टी-20 टीम में पृथ्वी को हाल-फिलहाल जगह मिलता मुश्किल दिखाई पड़ रहा है.  हालांकि, वह आईपीएल में खेलेंगे, लेकिन भारत के  लिए अब वह जुलाई में विंडीज में आयोजित होने वाली दो टेस्ट की सीरीज में ही खेलते दिखाई पड़ेंगे.