Ipl 2019: इन 6 बड़े सितारों पर है इस आईपीएल में प्रशंसकों की नजरें

Ipl 2019: इन 6  बड़े सितारों पर है इस आईपीएल में प्रशंसकों की नजरें

Rashid Khan: राशिद खान टूर्नामेंट के बड़े आकर्षणों में से एक हैं

खास बातें

  • शुक्रवार को खेला जाएगा पहला मैच
  • चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर हैं आमने-सामने
  • प्रशंसकों में है बहुत ही गजब का उत्साह
नई दिल्ली:

होली के बाद करोड़ों हिंदुस्तानी सहित तमाम वर्ल्ड क्रिकेटप्रेमी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल, #IPL2019) के रंग में रंगने जा रहे हैं! अगले करीब डेढ़ महीने तक आईपीएल (#IPL2019) की खुमारी सिर पर चढ़ कर बोलेगी. और इस दौरान आपको कई रंग टूर्नामेंट के देखने को मिलेंगे. WWW.NDTV.IN आपको लगातार इन रंगों से आपका परिचय कराएगा. एक ऐसा ही रंग हम आपके लिए लेकर आए हैं. इस रंग के तहत हम आपको उन छह दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको चौकों-छक्कों के रंग में रंगने जा रहे हैं. 

1. स्टीव स्मिथ 
पूरा क्रिकेट जगत प्रतिबंध के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ का बेसब्री के साथ इंतजार कर रहा है. 29 साल के स्मिथ वर्तमान में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान नहीं हैं, लेकिन टीम उनकी ओर खिताब जिताने में मदद की ओर निहार रही है. स्मिथ मैच जिताऊ बल्लेबाज तो हैं ही, तो साथ ही वर्ल्ड कप के लिए वे ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं को पुराना भरोसा देने के लिए बेकारर हैं. स्मिथ कहते हैं, मुझे भारत में खेलना बहुत ही पसंद है और आईपीएल एक शानदार टूर्नामेंट है. 

2. डेविड वॉर्नर


डेविड वॉर्नर एक और खिलाड़ी हैं, जो टूर्नामेंट का आकर्षण साबित होने जा रहा है. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाला यह 32 साल का ओपनर वर्ल्ड कप के लिए अपना दावा ठोकने में कोई कोर-कसर बाकी नहीं ही छोड़ेगा. स्मिथ ने आईपीएल पर कहा कि फिर से इस टूर्नामेंट से जुड़कर मैं बहुत ही रोमांचित हूं. इस टूर्नामेंट की ऊर्चा और रोमांच अतुलनीय है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2019: RCB के ट्रेनिंग सेशन में पहुंचा यह मशहूर खिलाड़ी, विराट कोहली ने कराया परिचय, देखें 

3. बेन स्टोक्स 
इंग्लैंड का यह 27 साल का ऑलराउंडर पिछले तमाम विवादों को भुलाकर इस आईपीएल में वैसा ही प्रदर्शन दोहराना चाहेगा, जैसा उसने दो साल पहले किया था. पिछले साल कोर्ट केस के चलते बेन स्टोक्स खासे परेशान हुए, लेकिन इससे उन्होंने अपना प्रदर्शन प्रभावित नहीं होने दिया. स्टोक्स ने राजस्थान रॉयल्स के लिए 12 मैचों में 196 रन बनाए और 12 विकेट लिए हुए हैं. 

4. महेंद्र सिंह धोनी
उम्र को धता बता रहे और युवाओं को प्रेरणा दे रहे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हमेशा से ही आईपीएल का बड़ा आकर्षण रहे हैं. इस टूर्नामेंट में उनका बल्ला एक अलग ही सुर लगाता है! उनकी कप्तानी में चेन्नई ने पिछले साल तीसरा खिताब जीता था. आईपीएल का 12वां संस्करण धोनी का आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है. और उम्मीद है कि यह 37 साल का दिग्गज क्रिकेटर इस टूर्नामेंट में बल्ले से चिर-परिचित रंगों का प्रदर्शन करेगा. 

यह भी पढ़ें: Roar of the Lion: एमएस धोनी ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के उतार-चढ़ाव और दमदार वापसी को यूं किया बयान...

5. राशिद खान

बल्लेबाजी में जो मजा धोनी जैसा बल्लेबाज देता है, गेंदबाजी में वही आकर्षण अफगानी लेग स्पिनर राशिद खान के इर्द-गिर्द सिमट जाता है. पिछले साल हैदराबाद ने राशिद को करीब पांच करोड़ रुपये में खरीदा था. और उन्होंने 21 विकेट चटकाकर इसे सही भी साबित किया. 20 साल के राशिद फिर से जलवा बिखरने के लिए तैयार हैं. राशिद ने कहा आईपीएल में आपको पाटा विकेटों पर विकेट चटकाने पड़ते हैं. और यहां किया गया प्रदर्शन एक अलग की विश्वास प्रदान करता है. 

6. क्रिस गेल 
इस बल्लेबाज के आगे प्रशंसा के सारे शब्द छोटे पड़ जा रहे हैं. दो सेशन में न बिकने के बाद गेल ने साल 2018 में अपने प्रदर्शन से 'यूनिवर्स बॉस' का तमगा हासिल कर लिया. उन्होंने 11 मैचों में एक शतक से 368 रन बनाए. और अब हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में गेल ने फिर से गदर मचाकर टीमों को संदेश दे दिया है. 

VIDEO:  वर्ल्ड  कप में पाकिस्तान के मुकाबले पर रविशंकर प्रसाद के विचार.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये वो क्रिकेटर हैं, जो जब मैदान पर आते हैं, तो आकर्षण पूरी तरह से इन्हीं पर सिमट जाता है. और निश्चित ही इन खिलाड़ियों की आभा एक बार फिर से टूर्नामेंट में चार चांद लगाने जा रही है. तैयार हो जाइए.