U19 Test: भारतीय टीम ने दूसरा टेस्‍ट भी पारी के अंतर से जीता, सीरीज पर किया कब्‍जा

U19 Test: भारतीय टीम ने दूसरा टेस्‍ट भी पारी के अंतर से जीता, सीरीज पर किया कब्‍जा

भारत के लिए मैच में पवन शाह ने 282 रन की रिकॉर्ड पारी खेली

खास बातें

  • दूसरा टेस्‍ट एक पारी और 147 रन से जीता
  • सीरीज 2-0 के अंतर से अपने नाम की
  • दूसरी पारी में 150 रन पर सिमटी श्रीलंका टीम
हम्बनटोटा:

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज  सिद्धार्थ देसाई की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत अंडर-19 टीम ने आज यहां दूसरे युवा टेस्ट क्रिकेट मैच में श्रीलंका अंडर-19 को पारी और 147 रन के बड़े अंतर से हरा दिया. इस जीत के साथ भारतीय युवा टीम ने दो टेस्‍ट की सीरीज 2-0 के अंतर से अपने नाम कर ली है. श्रीलंकाई टीम ने फॉलोआन के बाद अपनी दूसरी पारी आज सुबह तीन विकेट पर 47 रन से आगे बढ़ाई लेकिन उसकी पूरी टीम 150 रन पर ढेर हो गई.

BBC ने इमरान खान की जगह इस क्रिकेटर की दिखा दी फुटेज, माफी मांगी

 देसाई भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 40 रन देकर चार विकेट लिए जबकि यतिन मंगवानी और आयुष बडोनी ने दो-दो विकेट लिए. अर्जुन तेंदुलकर और मोहित जांगड़ा के खाते में एक-एक विकेट आया. मैच में पूरी तरह से भारतीय अंडर 19 टीम का वर्चस्‍व रहा. भारत ने पवन शाह की 282 रन की रिकॉर्ड पारी तथा अथर्व तायडे के 177 रन की मदद से अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 613 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी. इसके जवाब में श्रीलंका अंडर-19 की टीम पहली पारी में 316 रन ही बना पाई थी.


अंशुमान गायकवाड़ बोले, खूबसूरती में यह क्रिकेटर ही दे सकता था इमरान खान को टक्‍कर

वीडियो: वर्ल्‍डकप जीतकर भारतीय अंडर 19 टीम स्‍वदेश लौटी श्रीलंकाई बल्लेबाज दूसरी पारी में भी भारतीय स्पिनरों के सामने जूझते नजर आए. टीम के बल्‍लेबाजों की नाकामी का आलम यह रहा कि उसके तीन बल्लेबाज ही 20 की रन संख्या पार कर पाए. नुवानिदु फर्नांडो ने सर्वाधिक 28 रन बनाए. इससे पहले भारतीय अंडर-19 टीम ने कोलंबो में खेला गया पहला युवा टेस्ट मैच भी एक पारी और 21 रन से जीता था.  अब भारतीय टीम 30 जुलाई से दस अगस्त तक श्रीलंका अंडर-19 के खिलाफ पांच युवा वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. वनडे सीरीज का पहला मैच कोलंबो में खेला जाएगा. (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com