U19 टेस्‍ट: भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका के खिलाफ की जीत की तैयारी

U19 टेस्‍ट: भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका के खिलाफ की जीत की तैयारी

भारतीय गेंदबाजों के सामने श्रीलंका की युवा टीम संघर्ष करती नजर आ रही है

खास बातें

  • भारत ने पहली पारी में बनाए थे 613 रन
  • श्रीलंका की पहली पारी 316 रन पर हुई ढेर
  • फॉलोआन के बाद दूसरी पारी में भी संघर्षरत
हम्बनटोटा:

अंडर 19 टेस्‍ट मैच में भारतीय टीम ने मेजबान श्रीलंका के खिलाफ जीत की ओर मजबूत कदम बढ़ा दिए हैं. भारत की अंडर 19 टीम ने क्लीन स्वीप की ओर कदम बढ़ाते हुए दूसरे युवा टेस्ट में श्रीलंका को पहली पारी में 316 रन पर ढेर कर दिया. टीम ने श्रीलंका को फॉलोआन के लिए मजबूर कर दिया. दूसरी पारी में श्रीलंका टीम का स्कोर 47 रन पर तीन विकेट है. श्रीलंका की पहली पारी के दौरान बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहित जांगड़ा (76 रन पर चार विकेट) भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे जबकि यतिन मंगवानी (30 रन पर दो विकेट), आयुष बडोनी (39 रन पर दो विकेट) और सिद्धार्थ देसाई (84 रन पर दो विकेट) ने भी उनका अच्छा साथ निभाया.

पवन शाह ने दोहरे शतक के साथ बनाया रिकॉर्ड, एक ओवर में 6 चौके लगाए

फॉलोआन के बाद भी श्रीलंका अंडर 19 टीम को भारतीय गेंदबाजों का सामना करने में परेशानी हुई और उसने स्टंप तक 47 रन तक तीन विकेट गंवा दिए. स्टंप के समय नुवानिदु फर्नांडो दो रन बनाकर खेल रहे थे जबकि कलहारा सेनारत्ने ने अभी खाता नहीं खोला है. श्रीलंका की टीम भारत के पहली पारी के स्कोर से अब भी 250 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट शेष हैं. श्रीलंका की दूसरी पारी में अर्जुन तेंदुलकर को भी एक विकेट मिला.


वीडियो: अंडर 19 वर्ल्‍डकप में चैंपियन बनी भारतीय टीम स्‍वदेश लौटी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका की युवा टीम ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 140 रन से की. तीसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज एस सूर्याबंडारा (115) ने शतक जड़ा जबकि जीएस दिनुशा ने 51 और सांदुन मेंडिस ने 49 रन की पारी खेली. श्रीलंका के बल्लेबाज 114 .3 ओवर तक टिके रहे। पहली पारी में विकेट लेने में नाकाम रहे अर्जुन ने दूसरी पारी में चौथे ओवर में  मिशारा को आउट किया. मंगवानी और बडोनी को भी एक-एक विकेट मिला. भारत ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 613 रन बनाने के बाद घोषित की थी. इसमें युवा बल्‍लेबाज पवन शाह ने 282 रन की बेहतरीन पारी खेली.(इनपुट: एजेंसी)