IND vs WI: टीम इंडिया का चयन कल, रोहित शर्मा के वर्कलोड और 'गब्बर' के खराब फॉर्म पर होगी चर्चा

Updated: 20 November 2019 15:27 IST

एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में चयन समिति की यह आखिरी बैठक होगी क्योंकि उनका और मध्य क्षेत्र के चयनकर्ता गगन खोड़ा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. रोहित को तीन मैचों की इस सीरीज से विश्राम दिया जा सकता है ताकि वह अगले साल न्यूजीलैंड दौरे के लिए वे तरोताजा रहें.

Indian squad for West Indies series to be picked on November 21
India vs West Indies: सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा गुरुवार को की जाएगी

कोलकाता:

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज के लिए भारतीय टीम (India team)का चयन गुरुवार को होगा. उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma)का कार्यभार प्रबंधन और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan)का खराब फॉर्म सिलेक्टर्स की मीटिंग के अहम बिंदु होंगे. एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में चयन समिति की यह आखिरी बैठक होगी क्योंकि उनका और मध्य क्षेत्र के चयनकर्ता गगन खोड़ा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. रोहित को तीन मैचों की इस सीरीज से विश्राम दिया जा सकता है  ताकि वह अगले साल न्यूजीलैंड दौरे के लिए वे तरोताजा रहें. न्यूजीलैंड में टीम इंडिया को पांच टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं. रोहित शर्मा को रेस्ट दिए जाने की संभावना और शिखर धवन के खराब फॉर्म मे चलते मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)भी चयन के लिए दावेदार बनकर उभरे हैं.

Shoaib Akhtar ने की युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह की तारीफ, विराट कोहली से इस मामले में की तुलना..

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलने हैं जो मुंबई (छह दिसंबर), तिरुवनंतपुरम (आठ दिसंबर) और हैदराबाद (11 दिसंबर) में खेले जाएंगे. तीन वनडे चेन्नई (15 दिसंबर), विशाखापट्टनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में होगें. रोहित इस साल लगातार खेले हैं, उन्होंने इस सालआईपीएल समेत 60 प्रतिस्पर्धी मैच खेले हैं. इस साल वह 25 वनडे, 11 टी20 खेल चुके हें जो कप्तान विराट कोहली से तीन वनडे और चार टी20 अधिक हैं. सलामी बल्लेबाज धवन के फॉर्म पर भी चर्चा होगी जो वर्ल्डकप से चोट के कारण बाहर होने के बाद से फॉर्म में नहीं है. टेस्ट क्रिकेट में मयंक अग्रवाल का शानदार फॉर्म और लिस्ट ए में 50 से अधिक की औसत के कारण उन्हें तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया जा सकता है. धवन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैचों में 41, 31 और 19 रन बनाए. अपनी लय हासिल करने के लिये 'गब्बर' यानी शिखर धवनने घरेलू क्रिकेट भी खेला लेकिन बड़ा स्कोर नहीं बना सके.

मयंक अग्रवाल की बात करें तो हाल के समय उन्होंने टेस्ट में लगातार रन बनाते हुए शॉर्टर फॉर्मेट की टीम में चयन का दावा पेश किया है. अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट में दोहरा शतक बनाया था. ऋषभ पंत (Rishabh Pant)का लगातार खराब फॉर्म भी चयनकर्ताओं की चर्चा का विषय रहेगा. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)ने अभ्यास शुरू कर दिया है. हालांकि टीम में उन्हें स्थान मिलने की संभावना बेहद कम हैं. हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और भुवनेश्वर कुमार अभी भी चोटों से जूझ रहे हैं लिहाजा शिवम दुबे और शारदुल ठाकुर का टीम में बने रहना तय है. स्पिन गेंदबाजी हरफनमौला वाशिंगटन सुंदर और क्रुणाल पंड्या भी अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके हें. ऐसे में युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा के खेलने पर इनमें से एक को बाहर किया जा सकता है.(इनपुट:भाषा से)

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला

Comments
हाईलाइट्स
  • इस साल लगातार क्रिकेट खेले हैं रोहित
  • उन्हें दिया जा सकता है रेस्ट
  • धवन का फॉर्म बना चिंता का कारण
संबंधित खबरें
वेस्ट इंडीज बनाम भारत लाइव स्कोर, ओवर 46 से 50 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
वेस्ट इंडीज बनाम भारत लाइव स्कोर, ओवर 46 से 50 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
भारत बनाम वेस्ट इंडीज लाइव स्कोर, ओवर 41 से 45 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
भारत बनाम वेस्ट इंडीज लाइव स्कोर, ओवर 41 से 45 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
भारत बनाम वेस्ट इंडीज लाइव स्कोर, ओवर 36 से 40 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
भारत बनाम वेस्ट इंडीज लाइव स्कोर, ओवर 36 से 40 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
भारत बनाम वेस्ट इंडीज लाइव स्कोर, ओवर 31 से 35 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
भारत बनाम वेस्ट इंडीज लाइव स्कोर, ओवर 31 से 35 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
वेस्ट इंडीज बनाम भारत लाइव स्कोर, ओवर 26 से 30 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
वेस्ट इंडीज बनाम भारत लाइव स्कोर, ओवर 26 से 30 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
Advertisement