IPL 2019: दिल्‍ली कैपिटल्‍स से जुड़े ओपनर शिखर धवन बोले, 'हमारी टीम काफी संतुलित'

Updated: 18 March 2019 18:28 IST

Shikhar Dhawan: शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खत्म होने के बाद रविवार को टीम के साथ जुड़े. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने दिल्ली कैपिटल्स की तैयारियों के तहत आयोजित किए गए टी20 अभ्यास मैच में भी हिस्सा लिया. धवन ने कहा, ‘आईपीएल जीतने वाली टीम हमेशा वही होती है जिसके पास सबसे अच्छा संतुलन होता है.

Indian batsmen will need to do well for Delhi Capitals to win IPL, feels Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan इसी सीजन में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम से जुड़े हैं (फाइल फोटो)

इंडियन प्रीमियर लीग  (IPL)में दिल्‍ली टीम का प्रदर्शन अब तक कोई खास नहीं रहा है. यह टीम अब तक एक भी बार फाइनल में प्रवेश नहीं कर पाई है. टीम इस सीजन में नए नाम, दिल्‍ली कैपिटल्‍स (पुराना नाम दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स) के साथ मैदान में उतरी है. टीम की बल्‍लेबाजी को मजबूती प्रदान करने के लिए  सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को टीम के साथ जोड़ा गया है. धवन पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) टीम का हिस्‍सा थे. उन्‍होंने कहा कि दिल्ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) को फैंस की उम्‍मीदों पर खरा उतरना है तो इस टीम के भारतीय बल्लेबाजों को ज्यादा से ज्यादा रन बनाना होगा.

IPL 2019: वर्ल्‍डकप की टीम में स्‍थान बनाने के मसले पर यह बोले ऋषभ पंत...

धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खत्म होने के बाद रविवार को टीम के साथ जुड़े. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने दिल्ली कैपिटल्स की तैयारियों के तहत आयोजित किए गए टी20 अभ्यास मैच में भी हिस्सा लिया. धवन (Shikhar Dhawan)  ने कहा, ‘आईपीएल जीतने वाली टीम हमेशा वही होती है जिसके पास सबसे अच्छा संतुलन होता है. हमारी टीम इस साल काफी संतुलित है क्योंकि हमारे पास अच्छे हरफनमौला, स्पिनर और बल्लेबाज हैं. हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह होगी कि टीम के भारतीय बल्लेबाज अच्छा खेलें. हमारे शीर्ष चार-पांच बल्लेबाज भारतीय हैं, इसलिए मैं टीम के लिए शानदार सत्र की उम्मीद कर रहा हूं.'

सीमित ओवर के क्रिकेट में भारतीय टीम के नियमित सदस्य धवन (Shikhar Dhawan) 10 साल के बाद फिर से दिल्ली की फ्रेंचाइजी से जुड़े हैं. उन्‍होंने कहा, ‘यह मेरे लिए दूसरी बार घर वापसी जैसा है और मैं इस आईपीएल सत्र के लिए दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा बनने से उत्साहित हूं. आईपीएल में 10 सत्र तक दूसरी टीमों के साथ खेलने के बाद अपने शहर में वापस आना मेरे लिए एक बहुत ही सुखद एहसास है.' उन्होंने कहा, ‘फिरोजशाह कोटला स्टेडियम शुरुआती दिनों से मेरा घरेलू मैदान रहा है. मैं टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा क्योंकि मुझे यहां कि परिस्थितियों और पिचों के बारे में अच्छे से पता है.'  (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: गावस्‍कर ने कुलदीप और चहल को बताया निडर बॉलर

Comments
संबंधित खबरें
विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने यूं मनाया Karwa Chauth, टीम इंडिया ने दूसरे खिलाड़ियों ने भी पोस्ट किए फोटो
विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने यूं मनाया Karwa Chauth, टीम इंडिया ने दूसरे खिलाड़ियों ने भी पोस्ट किए फोटो
Vijay Hazare Trophy: Delhi ने Haryana को एकतरफा मुकाबले में दी मात, अन्य मैचों के Result भी देखें
Vijay Hazare Trophy: Delhi ने Haryana को एकतरफा मुकाबले में दी मात, अन्य मैचों के Result भी देखें
41 वर्ष के हुए पूर्व तेज गेंदबाज Zaheer Khan, क्रिकेटरों और फैंस ने
41 वर्ष के हुए पूर्व तेज गेंदबाज Zaheer Khan, क्रिकेटरों और फैंस ने 'स्विंग के किंग' को यूं दी बधाई...
Shikhar Dhawan ने कहा, सही समय पर संन्यास ले लेंगे  MS Dhoni
Shikhar Dhawan ने कहा, सही समय पर संन्यास ले लेंगे MS Dhoni
India vs South Africa: Tabraiz Shamsi ने Shikhar Dhawan को आउट करने के बाद की थी
India vs South Africa: Tabraiz Shamsi ने Shikhar Dhawan को आउट करने के बाद की थी 'ऐसी हरकत', अब दी यह सफाई..
Advertisement