इसलिए शिखर धवन ने ऋषभ पंत को करार दिया गेम चेंजर, लेकिन...

इसलिए शिखर धवन ने ऋषभ पंत को करार दिया गेम चेंजर, लेकिन...

NZ vs IND, 1st T20I: वेलिंगटन में रविवार को वनडे सीरीज जीत का अपने अंदाज में जश्न मनाते शिखर धवन

खास बातें

  • न्यूजीलैंड के साथ पहला टी20 मुकाबला बुधवार को
  • दोपहर 1:20 से होगा सीधा प्रसारण
  • ऋषभ पंत को मिल पाएगी इलेवन में जगह?
वेलिंगटन:

भारत के सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने मंगलवार को कहा कि उदीयमान विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) मैच का पासा तुरंत पलटने की अपनी क्षमता के कारण भारतीय टीम के लिए काफी उपयोगी बन गए हैं. हाल ही में आईसीसी वर्ष के उदीयमान खिलाड़ी का पुरस्कार जीतने वाले पंत ने बुधवार से न्यूजीलैंड के (#INDvNZ #INDvsNZ, 1st T20I) खिलाफ शुरू हो रही टी20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में वापसी की है. उन्हें महेंद्र सिंह धोनी (Mahnedra Singh Dhoni) के वारिस के रूप में देखा जा रहा है और इंग्लैंड तथा ऑस्ट्रेलिया में उम्दा प्रदर्शन करके उन्होंने अपनी उपयोगिता साबित भी की है. लेकिन शिखर धवन की तारीफ के बावजूद ऋषभ पंत के चाहने वाले सवाल उठा रहे हैं. 

p> धवन ने कहा  कि वह काफी आक्रामक बल्लेबाज है और टीम के लिए उपयोगी भी. वह किसी भी मौके पर मैच का पासा पलट सकते हैं. उम्मीद है कि इस मौके को वह अच्छी तरह से भुनाएगा. उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की इस सीरीज के जरिए वे दौरे का जीत के साथ अंत करना चाहेंगे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस महीने के आखिर में भारत में शुरू हो रही सीरीज में भी लय कायम रखना चाहेंगे. लेकिन शिखर की तारीफ के बावजूद सवाल यह है कि अब जबकि धोनी टी-20 टीम में वापसी कर रहे हैं, तो क्या ऋषभ पंत को इलेवन में जगह मिल पाएगी. 

यह भी पढ़े: NZ vs IND, 1st T20I: टीम इंडिया की नजरें एक और सीरीज जीत पर, 'बड़ा रिकॉर्ड' बनाने उतरेंगे रोहित शर्मा


धवन ने कहा  कि हम भी इंसान है और शरीर को आराम की जरूरत होती है. हम इस श्रृंखला का अंत भी जीत के साथ करके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में यह लय कायम रखना चाहेंगे. यह पूछने पर कि मई से जुलाई तक इंग्लैंड में होने वाले 50 ओवरों के विश्व कप से पहले टी20 श्रृंखला का क्या औचित्य है, धवन ने कहा कि मुझे लगता है कि पांच वनडे काफी हैं. यह अच्छी बात है कि अंत में हम टी20 खेल रहे हैं. हमें अब तक के प्रदर्शन पर काफी खुशी है. 

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कुल मिलाकर बुधवार को दर्शकों को पूरी तरह से अलग क्रिकेट देखने को मिलने जा रही है. अब यह देखने वाली बात होगी कि न्यूजीलैंड की इन पिचों पर हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलते हैं या नहीं



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)