India vs West Indies match: ऐसा क्रिस गेल के 20 साल के करियर में पहली बार हुआ, प्रशंसक निराश

India vs West Indies match: ऐसा क्रिस गेल के 20 साल के करियर में पहली बार हुआ, प्रशंसक निराश

India vs West Indies match: क्रिस गेल की फाइल फोटो

खास बातें

  • गेल तो ऐसे न थे !
  • ..और चूक गए क्रिस गेल !
  • 31 गेंदों पर गेल के सिर्फ 4 रन
गुयाना:

मेहमान भारत और विंडीज के बीच शुक्रवार को खेला गया तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला (WI vs IND, 1st ODI) करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के अरमानों पर पानी फेर गया. सभी उम्मीद कर रहे थे कि एक मजेदार मुकाबला (India vs West Indies Match) देखने को मिलेगा, लेकिन बारिश ने ऐसी मार मारी की सिर्फ 13 ओवर ही मैच हो सका. बहरहाल, बारिश ने ही निराश नहीं किया, निराश दिग्गज क्रिस गेल (Chirs Gayle) ने भी किया, जिनसे विंडीज ही नहीं,  बल्कि भारतीय क्रिकेटप्रेमी भी बहुत ज्यादा उम्मीद लगाए बैठे थे. 

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्‍लेबाज हाशिम अमला ने सभी फॉर्मेट के क्रिकेट से लिया संन्यास

बता दें कि विंडीज ने भारत से न्योता पाने के बाद  बारिश के समय मैच रोके जाने तक 13 ओवर में 54 रन बना लिए थे. क्रिस गेल (Chris Gayle) आउट होने वाले इकलौते बल्लेबाज रहे. वह सिर्फ चार ही रन बना सके और कुलदीप यादव की गेंद पर बोल्ड हो गए. 


नतीजा यह रहा कि गेल विंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने से सिर्फ 7 रन ही दूर रह गए. अभी तक यह कारनामा महान ब्रायन लारा के नाम पर है.  जहां लारा के 295 मैचों में 10348 रन हैं, तो गेल के खाते में 10342 रन हैं. हालांकि, निराशा सिर्फ यही नहीं रही. 

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका के कॉलिन एकरमैन यह बड़ा कारनामा करने वाले टी20 में पहले गेंदबाज बने

गेल ने आउट होने से पहले चार रन बनाने के लिए 31 गेंद खेलीं. और अगर कम से कम 25 गेंदों को आधार बनाया जाए, तो यह क्रिस गेल के 20 साल के करियर की सबसे धीमी वनडे पारी पारी रही. गेल ने पिछले दिनों ही संन्यास का फैसला बदलकर वनडे क्रिकेट खेलने का फैसला लिया था, लेकिन भारत के खिलाफ पहला वनडे उन्हें बिल्कुल भी रास नहीं ही आया. 

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब 11 और 14 अगस्त को खेले जाने वाले वनडे मैच में गेल पर नजरें रहेंगी कि वह इन मैचों में क्या धमाल करते हैं.