विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 22, 2019

India vs Bangladesh 2nd Test: ईडन गार्डंस पर डे-नाइट टेस्‍ट में व‍िराट कोहली की नजर इस खास र‍िकॉर्ड पर..

Read Time: 10 mins
India vs Bangladesh 2nd Test: ईडन गार्डंस पर डे-नाइट टेस्‍ट में व‍िराट कोहली की नजर इस खास र‍िकॉर्ड पर..
India vs Bangladesh: Virat Kohli के पास कप्तान के तौर पर 5000 टेस्ट रन पूरे करने का मौका है

India vs Bangladesh 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट की सीरीज का आखिरी मुकाबला (India vs Bangladesh 2nd Test) अब से कुछ देर बाद कोलकाता में खेला जाएगा. ईडन गार्डंस (Eden Gardens, Kolkata) पर होने वाला यह टेस्ट डे-नाइट होगा. भारत और बांग्लादेश, दोनों ही टीमों के लिए यह पहला मौका होगा जब वे डे-नाइट टेस्ट खेलेंगी. भारत में डे-नाइट टेस्ट आयोजित होने का यह पहला मौका होगा. मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) एक अहम रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. इस टेस्ट में 32 रन बनाते ही वे कप्तान के तौर पर टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन का आंकड़ा छू लेंगे. कप्तान के रूप में 5000 टेस्ट रन बनाने वाले विराट भारत के पहले क्रिकेटर होंगे. समग्र रूप से अब तक पांच खिलाड़ी, कप्तान के तौर पर टेस्ट क्रिकेट में पांच हजार या इससे अधिक रन बना चुके हैं, इसमें दक्षिण अफ्रीका के ग्रेम स्मिथ, ऑस्ट्रेलिया के एलेन बॉर्डर और रिकी पोंटिंग, वेस्टइंडीज के क्लाइव लॉयड और न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग शामिल हैं.

Advertisement

विराट कोहली ने वर्कआउट का वीडियो पोस्ट किया तो डेविड वॉर्नर ने किया यह कमेंट..

बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में हुए पहले टेस्ट में टीम इंडिया पारी के अंतर से जीती थी लेकिन बल्लेबाजी के लिहाज से विराट के लिए यह मैच निराशाजनक रहा था. विराट से इंदौर के क्रिकेटप्रेमी जोरदार पारी की उम्मीद लगाए थे लेकिन टीम इंडिया के कप्तान केवल दो गेंद ही खेल पाए और बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौटे थे. विराट कोहली को अबू जायद ने एलबीडब्ल्यू किया. क्रिकेटप्रेमियों को उम्मीद होंगी कि ईंडन गार्डंस पर खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में विराट, बतौर कप्तान 5000 रन तक पहुंचने में सफल जाएंगे.

Shoaib Akhtar ने की युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह की तारीफ, कोहली से यूं की तुलना

टेस्ट क्रिकेट में कप्तान के तौर पर सर्वाधिक रन दक्षिण अफ्रीका के ग्रेम स्मिथ (Graeme Smith) के नाम पर हैं जिन्होंने 109 मैचों की 193 पारियों में में 47.84  के औसत से 8659 रन बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के एलेन बॉर्डर  (Allan Border) ने कप्तान के तौर पर  93 मैचों में 50.95 के औसत से 6623 और इसी देश के रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने 77 मैचों में 51.51 के औसत से 6542 रन स्कोर किए हैं. कप्तान के तौर पर क्लाइव लॉयड (Clive Llyod) ने 74 मैचों में 51.30 के औसत से 5233 रन और न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग (Steve Fleming) ने 80 मैचों में 40.60 के औसत से 5156 रन बनाए हैं. ये सभी खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. कोहली यदि ईडन गार्डंस में 32 रन बनाने में सफल हुए तो कप्तान के रूप में 5000 रन बनाने वाले दुनिया के छठे खिलाड़ी होंगे.

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup: विश्व कप से पहले USA की सभी टीमों को 'वॉर्निंग', बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीत दर्ज कर रचा इतिहास
India vs Bangladesh 2nd Test: ईडन गार्डंस पर डे-नाइट टेस्‍ट में व‍िराट कोहली की नजर इस खास र‍िकॉर्ड पर..
IPL 2024 Point Table Updated After Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants 67th Match, Know How will it Imapct to RCB and CSK
Next Article
IPL 2024 Point Table: मुंबई को हराकर भी प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई लखनऊ, RCB, CSK पर होगा ये असर, देखें बाकियों का हाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;