Ind vs Eng: इंग्‍लैंड के इस पूर्व कप्‍तान ने कहा, सीरीज 3-2 से जीत सकता है भारत

Ind vs Eng: इंग्‍लैंड के इस पूर्व कप्‍तान ने कहा, सीरीज 3-2 से जीत सकता है भारत

टीम इंडिया ने तीसरे टेस्‍ट मैच में जीत हासिल कर पांच मैच की सीरीज को रोमांचक बना दिया है

खास बातें

  • मेजबान इंग्‍लैंड अभी सीरीज में 2-1 से आगे है
  • भारत अगले दो टेस्‍ट जीता तो ब्रेडमैन की टीम की कर लेगा बराबरी
  • 1932-33 की एशेज में ब्रेडमैन की टीम ने किया था ऐसा
लंदन:

विराट कोहली की टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट मैच में जीत हासिल कर पांच मैच की सीरीज को रोमांचक बना दिया है. इंग्‍लैंड इस समय सीरीज में 2-1 से आगे है लेकिन तीसरे टेस्‍ट की जीत के बाद आत्‍मविश्‍वास से भरी टीम इंडिया अगले दो टेस्‍ट में बाजी पलट सकती है. दुनिया के महान बल्लेबाजों में शुमार ऑस्ट्रेलिया के डॉन ब्रैडमैन की 110वीं वर्षगांठ पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान रे इलिंगवर्थ ने कहा है कि भारत के पास इंग्लैंड में खेली जा रही टेस्ट सीरीज में महान बल्लेबाज की टीम की सफलता को दोहराने का मौका है.

पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैच जीत इंग्लैंड ने 2-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन भारत ने तीसरे टेस्ट में जीत हासिल कर सीरीज में वापसी की उम्मीद जगा दी है. अगर भारत बाकी के दो मैच जीत जाती है तो सीरीज अपने नाम करने में सफल रहेगी. ऐसे में वह ब्रैडमैन की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम की बराबरी कर सकती है जिसने 1936-37 में एशेज सीरीज में इंग्लैंड को उसके घर में ही 0-2 से पिछड़ने के बाद 3-2 से सीरीज अपने नाम की थी. ऑस्‍ट्रेलिया ही नहीं विश्‍व के महानतम बल्‍लेबाज कहे जाने वाले सर डॉन ब्रेडमैन का 27 अगस्‍त को बर्थडे था.

पाकिस्‍तान के इस दिग्‍गज क्रिकेटर ने कहा, बैटिंग में सचिन के स्‍तर के करीब पहुंचे विराट..


इंलिंगवर्थ ने आनंदबाजार पत्रिका से कहा, "भारत ने यह बता दिया है कि वह यहां प्रतिस्पर्धा करने आया है. ट्रेंटब्रिज मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच में जीत हासिल कर उसने बता दिया है कि वह वापसी कर सकते हैं." उन्होंने कहा, "मैं कहूंगा कि सीरीज 50-50 है और तीसरे टेस्‍ट में जीत के बाद भारत के पास वो करने का मौका है जो अभी तक सिर्फ 1936-37 में ब्रैडमैन की टीम ने किया था उसके बाद अभी तक कोई भी टीम नहीं कर सकी."

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, "लेकिन मैं अभी भी कहूंगा कि दोनों टीमों के सीरीज जीतने की बराबर संभावनाएं हैं.  इंग्लैंड को ट्रेंटब्रिज  में खेले गए अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा. वहीं भारत जीत के बाद आत्मविश्वासी होगा." इलिंगवर्थ ने इसके साथ भारत की फील्डिंग की तारीफ की है.  (इनपुट: एजेंसी)