Ind vs SL U19 Test: अर्जुन तेंदुलकर के इंटरनेशनल डेब्‍यू मैच में हीरो बना दिल्‍ली का यह युवा क्रिकेटर

Ind vs SL U19 Test: अर्जुन तेंदुलकर के इंटरनेशनल डेब्‍यू मैच में हीरो बना दिल्‍ली का यह युवा क्रिकेटर

आयुष बदोनी

खास बातें

  • भारतीय जूनियरों ने पारी और 21 रन से जीता मुकाबला
  • आयुष ने खेली नाबाद 185 रन की पारी
  • मैच में कुल छह विकेट चटका ऑफ स्पिनर आयुष ने
नई दिल्ली:

भारतीय सीनियरटीम जहां अब इंग्लैंड में पहले टेस्ट मैच की तैयारियों में व्यस्त हैं, तो वहीं वीरवार को श्रीलंका में अंडर-19 टीम ने कोलंबो में मेजबान श्रीलंका को चारिदनी मुकाबले के आखिरी दिन पारी और 21 रन के अंतर से धो दिया. यह मुकाबला सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर के पहले इंटरनेशनल मुकाबले के लिए ज्यादा सुर्खियों में रहा, लेकिन इस मुकाबले का सबसे बड़ा हीरो रहे दिल्ली के आयुष बदोनी. 

दिल्ली के 18 साल के ऑलराउंडर आयुष बदोनी ने गेंद और बल्ले दोनों से ही अपना जलवा बिखेरा, जब श्रीलंकाई टीम पहली पारी में 244 रन पर ढेर हुई, तो ऑफ स्पिनर आयुष ने चार विकेट चटकाए. आयुष और हर्ष त्यागाी दोनों ने ही चार-चार विकेट लिए थे, जबकि अर्जुन तेंदलुकर को फेंके 11 ओवरों में एक विकेट मिला. 

यह भी पढ़ें:  'कुछ ऐसे' ऋषभ पंत ने टीम इंडिया में चयन के बाद दिखाया दम, लेकिन..


नंबर सात पर बैटिंग करने आए आयुष बदोनी ने बैटिंग में जलवा बिखरते हुए नाबाद 185 रन की पारी खेली. आयुष ने अपनी पारी में 205 गेंद खेलीं. और 19 चौकों और 4 छक्कों से 185 रन बनाए. वहीं पहली पारी में चार विकेट लेने वाले आयुष ने दूसरी पारी में भी दो विकेट लिए. इस प्रदर्शन से आयुष ने मैच समाप्त होते-होते अर्जुन तेंदुलकर का आकर्षण अपनी ओर खींच लिया. 

VIDEO:  कुछ दिन पहले ही एनडीटीवी ने ऋषभ पंत से बात की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब देखने की बात यह होगी दिल्ली एवं जिल्ला क्रिकेट संघ आयुष बदोनी को कुछ ही महीने बाद शुरू होने वाले घरेलू सेशन में रणजी ट्रॉफी टीम में जगह देता है या नहीं.