'कुछ ऐसे' ऋषभ पंत ने टीम इंडिया में चयन के बाद दिखाया दम, लेकिन..

'कुछ ऐसे' ऋषभ पंत ने टीम इंडिया में चयन के बाद दिखाया दम, लेकिन..

ऋषभ पंत

खास बातें

  • भाग्य ने कुछ ऐसे दिया ऋषभ का साथ!
  • इंग्लैंड ए के खिलाफ बोला ऋषभ का बल्ला
  • कार्तिक को रिप्लेस तो नहीं कर देंगे ऋषभ ?
नई दिल्ली:

क्रिकेटप्रेमियों अभी भी नहीं भूले होंगे कि कुछ समय पहले ही दिल्ली डेयर डेविल्स के विकेटकीपर और भारत की अगली उभरती हुई क्रिकेट की सनसनी आईपीएल ने ऋषभ पंत ने बल्ले से कैसे कत्ल-ए-आम मचाया था. इसका ऋषभ को इनाम भी मिला. और उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय 'ए' टीम में में जगह दी गई. और अब लग रहा है कि ऋषभ पंत का भाग्य उनसे दो कदम आगे चल रहा है. टीम इंडिया के नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की चोट ऋषभ पंत के लिए वरदान बनती दिखाई पड़ रही है. लेकिन अब क्रिकेटप्रेमियों की नजरें आगे की तस्वीर पर लगी हैं. 

आपको पहले याद दिला दें कि दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी खेलना वाला यह लेफ्टी बल्लेबाज मई जून में आयोजित आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहा था. ऋषभ पंत ने 14 मैचों में 52.61 के औसत से 684 रन बनाए थे. और उनसे ज्यादा रन केवल सनराइजार्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने ही बनाए थे. ऋषभ पंत के इसी प्रदर्शन ने उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए पहले ट्राई सीरीज और बाद में चार दिनी मैचों के लिए भारत 'ए' टीम में जगह दिला दी, तो ऋषभ ने दिखाया कि वह इंग्लिश जमीं पर भी रन बनाना बखूबी जानते हैं

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्ट्रेस ने ऋषभ पंत को लिखा शानदार मैसेज, तो कुछ ऐसे मिला जवाब



ऋषभ पंत ने ट्राई सीरीज के 5 मैचों में 52.66 के औसत से 158 रन बनाए. और इसका नतीजा यह हुआ कि उन्हें अनऑफिशियल चार दिनी टेस्ट मैचों के लिए भी टीम में जगह दी गई. पहले चार दिनी मैचों के लिए उनका चयन नहीं किया गया था. विंडीज 'ए' के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मौका मिला, तो ऋषभ ने दूसरी पारी में नाबाद 67 रन बना डाले. और इसी बीच रिद्धिमान साहा की चोट की चोट उनके लिए वरदान बन कर गई. साहा पूरी तरह फिट नहीं हुए, तो सेलेक्टरों ने इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती तीन टेस्ट मैचों के लिए ऋषभ पंत को दूसरे विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल किया. और इसका जश्न ऋषभ ने कुछ अलग ही अंदाज में मनाया है. 

VIDEO:  कुछ समय पहले ऋषभ पंत ने एनडीटीवी से बात की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड 'ए' के खिलाफ वीरवार को खत्म हुए चार दिनी  ऑफिशियल टेस्ट में भारत ए की 253 रन से करारी हार हुई, लेकिन ऋषभ ने दोनों पारियों में अर्धशतक जड़कर चयनकर्ताओं के खुद में दिखाए भरोसे को सही साबित किया है. ऋषभ ने पहली पारी में 58 और दूसरी पारी में 61 रन बनाए. ऋषभ के चाहने वाले खुश हैं. लेकिन अब देखने की बात यह होगी कि क्या भाग्य उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में मौका दिला पाएगा. अगर भाग्य ने साथ दिया, तो यह उनके लिए करियर को बदलने वाला साबित हो सकता है.