IND vs SA T20: क्विंटन डिकॉक बोले, देखने को मिल सकता है विराट कोहली vs कगिसो रबाडा मुकाबला

Updated: 17 September 2019 17:34 IST

Quinton De Kock: फाफ डुप्लेसिस की गैरमौजूदगी में टीम के सीनियर खिलाड़ियों में से एक डिकाक को टी20 टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. दक्षिण अफ्रीकी टीम मैनेजमेंट अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्डकप से पूर्व उन्हें निखारना चाहता है.

IND vs SA T20: Quinton de Kock identifies Virat Kohli-Kagiso Rabada contest
भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को मोहाली में खेला जाएगा

मोहाली:

दक्षिण अफ्रीका की टी20 टीम के कप्तान क्विंटन डिकॉक का मानना है कि भारत के कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Virat Kohli vs Kagiso Rabada) का मुकाबला बेहद रोमांचक होगा. भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच (India vs South Africa, 2nd T20) दूसरे मैच की पूर्व संध्या पर डिकॉक (Quinton De Kock)ने यह राय जताई. उन्होंने कहा, ये दोनों बेहतरीन खिलाड़ी है और अपने खेल में पॉजिटव रहना चाहते हैं, ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान और दक्षिण अफ्रीकी टीम के तेज गेंदबाज के बीच अच्छा मुकाबला होगा. एक अन्य सवाल के जवाब में डिकॉक ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि कप्तानी के रूप में पर मिली नई जिम्मेदारी का उनके खेल पर नकारात्मक असर पड़ेगा या सकारात्मक.

BCCI ने ऑफ स्पिनर R. Ashwin को दी बर्थडे की बधाई, पोस्ट किया यह खास VIDEO

फाफ डुप्लेसिस की गैरमौजूदगी में टीम के सीनियर खिलाड़ियों में से एक डिकाक को टी20 टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. दक्षिण अफ्रीकी टीम मैनेजमेंट अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्डकप से पूर्व उन्हें निखारना चाहता है. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो अधिक चिंतित नहीं हूं. यह (कप्तानी) मेरे करियर का नया मील का पत्थर है, मुझे अतिरिक्त जिम्मेदारी मिली है. तय नहीं हूं कि इसका मुझ पर नकारात्मक असर पड़ेगा या सकारात्मक.' आईपीएल में नियमित तौर पर खेलने वाले डिकॉक भारत की परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं. डिकॉक ने पिछले साल मुंबई इंडियन्स के साथ मिलकर आईपीएल खिताब जीता था.

डिकॉक का दक्षिण अफ्रीका टीम को संदेश, 'भारत दौरे में बदतर स्थिति के लिए तैयार रहें'

 यह पूछने पर कि क्या डुप्लेसिस और एबी डिविलियर्स की तरह वह टीम के साथ मेंटर की भूमिका निभाने को तैयार हैं, डिकॉक ने कहा, ‘मुझे लगता है कि उन्होंने (डुप्लेसिस और डिविलियर्स) मुझे उस तरह खेलने की काफी आजादी दी जैसे मैं चाहता हूं. मुझे ऐसा कोई कारण नहीं दिखता कि उनकी गैरमौजूदगी में इसमें कुछ बदलाव होगा.'उन्होंने कहा, ‘‘यहां तक कि उन्हें भी अपने करियर के दौरान वे चीजें करनी पड़ी जो हम कर रहे हैं. टीम के नेतृत्व समूह में हमने इस बारे (युवाओं को निखारने पर) में बात की. अब तक यह नियंत्रण में है लेकिन युवा नेतृत्वकर्ता समूह के रूप में हम अब भी चीजों को सीख रहे हैं.'दक्षिण अफ्रीका के टी20 कप्तान ने  कहा कि कुछ युवाओं को इस दौरान अधिक मौके मिल सकते हैं जबकि कुछ को नहीं. धर्मशाला में पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद यह टी20 सीरीज अब दो मैचों की रह गई है. डिकॉक (Quinton De Kock) ने कहा, ‘यह थोड़ा नकारात्मक है. भारत के खिलाफ हम तीन मैच खेलना चाहते थे. टी20 वर्ल्डकप की तैयारी करते हुए अलग हालात में मैच गंवा देना आदर्श स्थिति नहीं लेकिन जो है आपके सामने है.' (इनपुट:भाषा)

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Comments
संबंधित खबरें
IND vs SA 1st Test:  भारत ने चौथे दिन कसा दक्षिण अफ्रीका पर शिकंजा, Rohit Sharma का
IND vs SA 1st Test: भारत ने चौथे दिन कसा दक्षिण अफ्रीका पर शिकंजा, Rohit Sharma का 'डबल धमाका'
IND vs SA 3rd T20: क्विंटन डिकॉक बोले,
IND vs SA 3rd T20: क्विंटन डिकॉक बोले, 'हमने जोरदार वापसी की, टीम इंडिया पर दबाव बनाए रखा'
IND vs SA 3rd T20I: Virat Kohli ने टीम इंडिया की हार का बताया यह कारण..
IND vs SA 3rd T20I: Virat Kohli ने टीम इंडिया की हार का बताया यह कारण..
India vs South Africa 3rd T20I: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 9 विकेट से हराया, कप्तान डि कॉक का नाबाद अर्द्धशतक
India vs South Africa 3rd T20I: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 9 विकेट से हराया, कप्तान डि कॉक का नाबाद अर्द्धशतक
IND vs SA 2nd T20I: टीम इंडिया को जीत दिलाने के बाद Virat Kohli ने कही यह बात..
IND vs SA 2nd T20I: टीम इंडिया को जीत दिलाने के बाद Virat Kohli ने कही यह बात..
Advertisement