विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2019

IND vs SA 3rd Test: विराट कोहली बोले-क्लीन स्वीप करके हम खुश, फाफ डुप्लेसिस ने बताया हार का कारण

Read Time: 3 mins
IND vs SA 3rd Test: विराट कोहली बोले-क्लीन स्वीप करके हम खुश, फाफ डुप्लेसिस ने बताया हार का कारण
Virat Kohli की टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज 3-0 के अंतर से जीती
रांची:

India vs South Africa, 3rd Test: विराट कोहली की टीम इंडिया (Indian Cricket Team) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करके बड़ा कारनामा किया है. रांची में खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट (India vs South Africa, 3rd Test) में भारतीय टीम ने एक पारी और 202 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल की. इससे पहले सीरीज के अंतर्गत विशाखापट्टनम में हुए  पहले टेस्ट को विराट ब्रिगेड  ने 203 रन और पुणे के दूसरे टेस्ट को एक पारी और 137 रन से जीता था. पूरी सीरीज के दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में जबर्दस्त प्रदर्शन किया और फाफ डुप्लेसिस की दक्षिण अफ्रीकी टीम उसके आगे टिक नहीं सकी. मैच के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने सीरीज जीत को सामूहिक प्रयास का परिणाम बताया. उन्होंने टीम के गेंदबाजों और बल्लेबाजों में रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल और अजिंक्य रहाणे की खासतौर पर प्रशंसा की.

बांग्लादेश टीम के भारत दौरे को लेकर BCCI के भावी अध्यक्ष Sourav Ganguly ने कही यह बात..

सीरीज जीत के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा- दक्षिण अफ्रीका एक अच्छी टीम है और इसके खिलाफ क्लीन स्वीप करके हम खुश हैं. उन्होंने कहा कि जीत में सभी खिलाडियों की मेहनत थी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए जल्दी-जल्दी विकेट निकाले. बल्लेबाजों की बात करें तो मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने अच्छा खेल दिखाया. बैटिंग ऑर्डर में नीचे आकर रवींद्र जडेजा ने जिस तरह से अर्धशतक लगाया वह काबिलेतारीफ है. उन्होंने कहा, हमारी ध्यान आने वाले सभी सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन कर जीत हासिल करने पर है.  

हार से निराश दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) ने माना कि गेंदबाज़ी और बल्लेबाजी, दोनों में उनकी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी और यही हार का कारण बना. उन्होंने कहा कि हमें भारतीय टीम को जीत का श्रेय देना होगा. विराट कोहली की कप्तानी में उन्होंने जबर्दस्त खेल दिखाया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को मैच और सीरीज का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया. उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि मैं अच्छी बल्लेबाजी करने में कामयाब रहा. रोहित ने कहा कि मैं पहली बार टेस्ट में ओपनिंग के लिए आया था. मुझे शुरुआत में कुछ परेशानी हुई लेकिन टीम और कोच के सपोर्ट से मैं उस प्रेशर को हटा पाया और अपने आत्मविश्वास के बदौलत अच्छा खेल दिखाने में सफल रहा.

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024 Final Prediction AB de Villiers want KKR vs RCB in IPL Final 2024 KKR vs RCB
IND vs SA 3rd Test: विराट कोहली बोले-क्लीन स्वीप करके हम खुश, फाफ डुप्लेसिस ने बताया हार का कारण
Tushar Deshpande get a chance Indian team under Stephen Fleming Chennai Super Kings IPL 2024
Next Article
Tushar Deshpande get a chance Indian team under Stephen Fleming Chennai Super Kings IPL 2024
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;