IND vs SA 3rd Test: इस बदनसीबी से पीछा छुड़ाने को Faf du Plessis इस बार रांची में टॉस के लिए नहीं आएंगे

IND vs SA 3rd Test: इस बदनसीबी से पीछा छुड़ाने को Faf du Plessis इस बार रांची में टॉस के लिए नहीं आएंगे

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान Faf Du Plessis

खास बातें

  • रांची में तीसरा टेस्ट शनिवार से
  • भारत है सीरीज में 2-0 से आगे
  • क्या फैफ का फैसला बदलेगा तकदीर?
रांची:

भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs SA) में 0-2 से पीछे चल रही दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फैफ डु प्लेसिस यहां होने वाले तीसरे मैच में टॉस के दौरान खुद मैदान पर नहीं आएंगे. दरअसल फैफ को एक ऐसी बदनसीबी ने घेर लिया है, जो उनका पीछा ही नहीं छोड़ रही है. या कहें कि यह बदनसीबी एक तरह अपशकुन सा बन गई है दक्षिण अफ्रीका के लिए. यह वजह है कि रांची (Ind vs Sa 3rd Test) में शनिवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में फैफ डु प्लेसिस ने यह फैसला लिया.  

यह भी पढ़ें: इन दो युवाओं को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 टीम में जगह मिलना तय, Reports

मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में फैफ डु प्लेसिस ने इस बाबत साफ भी कर दिया कि तीसरे टेस्ट में वह नहीं, बल्कि कोई और खिलाड़ी टॉस के लिए आएगा. फैफ ने कहा कि उनके बल्लेबाजों को पहली पारी का लाभ उठाना होगा. उन्होंने कहा, "हमें पहली पारी में बड़े रन बनाने होंगे. जब आप पहली पारी में रन बनाते हैं तो वहा से कुछ भी संभव है. हमारे लिए पहली पारी में रन बहुत महत्वपूर्ण है और दूसरी पारी में कुछ भी हो सकता है"


यह भी पढ़ें: महान बल्लेबाज Brian Lara ने भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की तारीफ में कही यह बात..

अरे हां, वो टॉस की तो बात रह ही गई!! दरअसल फैफ डु प्लेसिस को टॉस ने बुरी तरह से नचा रखा है! बात यह है कि भाई साहब पिछले लगातार नौ मैचों में टॉस हार गए हैं! एक बार को तो सहसा विश्वास ही नहीं होता, लेकिन यह सच है. मानो टॉस कोई फैफ के जरिए ही नया रिकॉर्ड बनाने पर तुला हो! अब जब हाल ऐसा होगा, तो कोई भी शख्स यह कहेगा, हे भगवान मुझसे ऐसी क्या गलती हो गई ! हे भगवान ! मुझे अब तो टॉस जीता दो! ऐसी ही मनोदशा फैफ डु प्लेसिस की हो चली है. और अब दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने चुना है नया रास्ता. 

VIDEO:  दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बहरहाल, अब देखते हैं कि यह बदनसीबी फैफ डु प्लेसिस की है या दक्षिण अफ्रीका की ! अगर रांची में भी दक्षिण अफ्रीका टेस्ट हार जाता है, तो फिर तो यही समझा जाएगा कि बदनसीबी मेहमान टीम की भी है!