विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 23, 2019

IND vs SA 3rd T20I: बेंगलुरू मैच में रोहित शर्मा ने की MS धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी...

Read Time: 3 mins
IND vs SA 3rd T20I: बेंगलुरू मैच  में रोहित शर्मा ने की MS धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी...
Rohit Sharma ने बेंगलुरू में अपना 98वां टी20 इंटरनेशनल मैच खेला

IND vs SA 3rd T20I: भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए बल्ले के लिहाज से निराशाजनक रही. सीरीज में टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे. धर्मशाला में हुआ सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था जबकि दूसरे और तीसरे मैच में रोहित शर्मा बल्लेबाजी में भारतीय टीम को बड़ा योगदान नहीं दे सके. सीरीज के दूसरे टी20I में मोहाली में रोहित ने 12 रन बनाए थे जबकि बेंगलुरू के तीसरे टी20I (India vs South Africa, 3rd T20I)में वे 9 रन ही बना सके. बल्ले से रोहित भले ही अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हों लेकिन सीरीज में वे एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम करने में सफल रहे. उन्होंने बेंगलुरू में अपना 98वां मैच खेला. इसके साथ ही वे पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के साथ भारत (Indian Cricket Team) के लिए सबसे अधिक टी20I मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

IND vs SA 3rd T20I: बेंगलुरू में टीम इंडिया की हार पर भड़के फैंस, MS Dhoni को किया याद..

रोहित (Rohit Sharma) के टी20I में 2443 रन हैं जबकि एमएस धोनी (MS Dhoni) ने इतने ही मैचों में 1617 रन बनाए हैं. रोहित और धोनी के बाद भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina)हैं जिन्होंने 78 मैच खेले हैं. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं, उन्होंने अब तक 72 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. विराट कोहली के नाम पर टी20I में सबसे अधिक 2450 रन दर्ज हैं.

हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले युवराज सिंह (Yuvraj Singh)इस सूची में चौथे स्थान पर हैं. 'युवी' ने 58 टी20 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है. बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan)सूची में पांचवें स्थान पर हैं, उन्होंने अब तक 55 टी20 मैच भारत के लिए खेले हैं. 

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
KKR vs SRH, Qualifier 1: such a worsen condition it was of IPL's most expensive player, now Mitchell Starc shoots up his per wickets prices, know it
IND vs SA 3rd T20I: बेंगलुरू मैच  में रोहित शर्मा ने की MS धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी...
Yashasvi Jaiswal flop in IPL 2024 Team India Squad T20 World Cup 2024 Rajasthan Royals vs Punjab Kings
Next Article
Yashasvi Jaiswal flop in IPL 2024 Team India Squad T20 World Cup 2024 Rajasthan Royals vs Punjab Kings
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;