IND vs RSA, 1st Test, Day 4: Rohit Sharma ने Wasim Akram ही नहीं, Navjot Singh Siddhu को भी पानी पिला दिया

IND vs RSA, 1st Test, Day 4: Rohit Sharma ने Wasim Akram ही नहीं, Navjot Singh Siddhu को भी पानी पिला दिया

IND vs RSA, 1st Test, Day 4: Rohit Sharma का यह रिकॉर्ड किसी के लिए भी बड़ा चैलेंज है

खास बातें

  • सिद्धू पीछे, रोहित आगे
  • रोहित शर्मा का जवाब नहीं !
  • रोहित ने दिया सिक्सर चैलेंज!!
नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले जा रहा पहला टेस्ट (IND vs RSA, 1st Test) रोहित शर्मा (Rohit Sharma)और उनके प्रशंसकों के लिए बहुत ही यादगार रहा है. जहां रोहित शर्मा ने पहली पारी में 176 रन बनाए, तो दूसरी पारी में मैच के चौथे दिन भी उन्होंने न केवल अर्द्धशतक जड़ा, बल्कि वह कारनामा भी कर डाला, जो भारतीय टेस्ट ही नहीं, बल्कि वर्ल्ड इतिहास में कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं कर सका है.  

यह भी पढ़ें:  Hardik Pandya की पीठ की लंदन में हुई सफल सर्जरी, लेकिन उठा गंभीर सवाल

अब यह तो आप जानते ही हैं कि रोहित शर्मा अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और वह  लय में होते हैं, तो टेस्ट को भी वनडे जैसा बना देते हैं! और इसका सबूत है रोहित का पहली पारी में छह गगनुचंबी छक्के जड़ना. मयंक अग्रवाल ने भी छह छक्के लगाए थे. बहरहाल, रोहित के पच्चीस साल पुराने रिकॉर्ड की बात हम करेंगे, पहले उस कारनामे की बात कर लेते हैं, जिसमें रोहित बन गए हैं सिक्सर किंग!! दरअसल रोहित ने इस मैच की पहली पारी में छह छक्के लगाए और दूसरी पारी में सात छक्के मारे. इस तरह वह दोनों पारियों में कुल 13 छक्के लगाने में सफल रहे. इसी के साथ ही वह टेस्ट इतिहास में किसी एक टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए.


यह भी पढ़ें:  जो Ravindra Jadeja ने किया, वह 142 साल के टेस्ट इतिहास में कोई लेफ्टआर्म बॉलर नहीं कर सका

और उन्होंने  रिकॉर्ड तोड़ा वसीम अकरम है. अकरम ने 1996 में जिम्बाब्वे के खिलाफ नाबाद 257 रन बनाए थे. अकरम की इस पारी में 12 छक्के शामिल थे. चलिए अब बात कर लेते हैं रोहित के पच्चीस साल पुराने भारतीय रिकॉर्ड को तोड़ने की. जब रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में डेन पिएट के फेंके पारी के 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का जड़ा, इसी के साथ ही रोहित ने पच्चीस साल पहले किसी एक टेस्ट में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा लगाए गए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड (most sixes in test cricket) तोड़ दिया. बता दें कि रोहित से पहले यह कारनामा नवजोत सिद्धू ने साल 1994 में श्रीलंका के खिलाफ लखनऊ में किया था. 

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

तब नवजोत सिद्धू ने मैच में आठ छक्के जड़े थे, लेकिन विशाखापट्टनम में रोहित शर्मा ने सिद्धू के इस रिकॉर्ड पर पानी फेरते हुए इस रिकॉर्ड को पार कर लिया. पिएट के ओवर में रोहित का यह मैच का नौवां छक्का था. लेकिन रोहित का सफर यहीं खत्म नहीं हुआ और उन्होंने इसके बाद चार छक्के और लगाते हुए मैच में 13 छक्के लगाने का कारनामा करते हुए वसीम अकरम को पीछे छोड़ा डाला. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com