विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 17, 2018

IND vs ENG 3rd Test: इस कारण बेन स्टोक्स को टीम में शामिल करना बन गया जो रूट का सबसे मुश्किल फैसलों में से एक

Read Time: 16 mins
IND vs ENG 3rd Test: इस कारण बेन स्टोक्स को टीम में शामिल करना बन गया जो रूट का सबसे मुश्किल फैसलों में से एक
India tour of England, 2018: इंग्लिश कप्तान जो रूट की फाइल फोटो
नॉटिंघम:

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने कहा है कि भारत के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच (Eng vs Ind, 3rd Test) में बेन स्टोक्स (Ben Stokes is included in final eleven) को अंतिम एकादश में शामिल करने का फैसला उनके कप्तानी करियर के सबसे मुश्किल फैसलों में से एक है. स्टोक्स दूसरे टेस्ट मैच में ब्रिस्टल मामले में सुनवाई कारण टीम से बाहर थे. इंग्लैंड ने ट्रेंट ब्रिज में खेले जाने वाले तीसरे मैच में स्टोक्स को अंतिम एकादश में जगह दी है. 

Advertisement

स्टोक्स को पहले 13 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा था कि स्टोक्स को टीम में जगह देने पर फैसला ब्रिस्टल मामले में सुनवाई के बाद लिया जाएगा. मामले की सुनवाई के तुरंत बाद ईसीबी ने इस हरफनमौला खिलाड़ी को टीम में शामिल कर लिया और मैच की पूर्व संध्या पर रूट ने उन्हें अंतिम-11 में चुनने का भी फैसला किया. स्टोक्स के कारण पहले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले सैम कुरैन को बाहर जाना पड़ा है. रूट ने इस पर लिखा कि यह शायद टेस्ट कप्तान के तौर पर मेरे द्वारा लिया गया सबसे मुश्किल फैसला है. स्टोक्स हमारे लिए लंबे समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं. उन्होंने एजबेस्टन में शानदार बल्लेबाजी की थी. वह मैदान पर उतरने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. इंग्लैंड इस पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से आगे है। उसकी कोशिश तीसरे मैच में जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम करने पर है.

Advertisement


यह भी पढ़ें: IND vs ENG 2018: भुवनेश्वर कुमार हुए आखिरी दो टेस्ट से भी बाहर

स्टोक्स खेलने के लिए कितने तैयार हैं, इस पर रूट ने कहा कि मैंने उनके साथ बीती रात बैठ कर बात की थी और उनसे ईमानदारी से पूछा था कि क्या वह खेलने के लिए तैयार हैं और उन्होंने मुझे पूरी तरह से आश्वस्त करते हुए कहा था कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ देने को तैयार हैं.  कुरैन के बाहर जाने पर रूट ने कहा कि कुरैन हमारे आक्रमण में कुछ अलग लेकर आए थे. उन्होंने इस सीरीज में अभी तक शानदार काम किया है. आप कह सकते हैं कि यह आसान फैसला रहा होगा, लेकिन मैं इसे इस तरह से नहीं देखता वह जब खेलते हैं तो शानदार प्रदर्शन करते हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाली सीरीज में उन्हें काफी अहम रोल निभाना है. 

Advertisement

VIDEO: सुनिए कि विराट कोहली के बारे में अजय रात्रा क्या कह रहे हैं.दरअसल रूट के लिए अच्छा  करने वाले युवा सैम कुरेन को इलेवन से बाहर करना आसान नहीं था. पहले टेस्ट में मैन ऑफ द मैच झटकने वाले सैम कुरेन को इस प्रदर्शन के बाद किसी भी कप्तान को उन्हें ड्रॉप करने के लिए काफी हिम्मत चाहिए थी. इसी कारण रूट को यह फैसला लेने में काफी जद्दोजहद करनी पड़ी

Advertisement

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किसका दिल तोड़ेंगे गौतम गंभीर, भारत या केकेआर? शाहरुख खान ने दिया 'ब्लैंक चेक'
IND vs ENG 3rd Test: इस कारण बेन स्टोक्स को टीम में शामिल करना बन गया जो रूट का सबसे मुश्किल फैसलों में से एक
Abhishek Sharma broke Virat Kohli 8 years Old Record became most sixes hit by an Indian in IPL Season
Next Article
IPL के नए सिक्सर किंग बने अभिषेक शर्मा, विराट कोहली का 8 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;