IND vs ENG 2nd TEST: रविचंद्रन अश्विन का 'यह रिकॉर्ड' धुरंधर भारतीय बल्लेबाजों को हमेशा शर्मसार करेगा

IND vs ENG 2nd TEST: रविचंद्रन अश्विन का 'यह रिकॉर्ड' धुरंधर भारतीय बल्लेबाजों को हमेशा शर्मसार करेगा

Eng vs Ind, 2nd Test: रविचंद्रन अश्विन की बैटिंग भारत का सूरत-ए-हाल बताने को काफी है

खास बातें

  • धुरंधरों को ये क्या हुआ...इनको तो बज गया बाजा..इन्हें..!
  • दोनों पारियों में आर अश्विन रहे सर्वश्रेष्ठ स्कोरर
  • पहली पारी में 29, तो दूसरी पारी में नाबाद 33 रन
लंदन:

रविवार को लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड के हाथों पारी और 159 रन से बहुत ही शर्मनाक हार झेलने के बाद विराट कोहली एंड कंपनी की चौतरफा आलोचना हो रही है. हार से ज्यादा क्रिकेट पंडित और पूर्व भारतीय क्रिकेटर धुरंधर बल्लेबाजों के जेम्स एंडरसन और उनके साथियों के खिलाफ सरेंडर करने के तरीके से खफा हैं. वहीं, रविचंद्रन अश्विन ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना डाला है, जो बड़े-बड़े नाम वाले भारतीय बल्लेबाजों को ताउम्र शर्मसार करता रहेगा. 

टीम के दूसरे टेस्ट में बुरी तरह मुंह की खाने के बाद पूर्व क्रिकेटरों ने ट्विटर पर अपनी नाराजगी जाहिर की है. सहवाग ने लिखा है कि जब जबकि हम इस खराब प्रदर्शन के दौर में हम सभी अपनी टीम का समर्थन करना चाहते हैं, तो वहीं टीम का बिना लड़े इस तरह ढह जानिा बहुत ही निराशाजनक है. उम्मीद है कि इस टीम के पास यहां से वापसी करने के लिए मानसिक शक्ति और ताकत है. वहीं, मोहम्मद कैफ ने अपने अकाउंट पर लिखा है कि भारत की दोनों पारियां 82 ओवर तक चलीं. बल्लेबाज अपनी गलतियों से नहीं सीख रहे हैं. और उन्हें इस तरह देखना बहुत ही निराशाजनक रहा. भारत सभी विभागों में अंग्रेजों से पस्त हो गया. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 2nd TEST: एक बेचारे मुरली विजय और इतने 'अनचाहे रिकॉर्ड..



कुल मिलाकर अगर भारतीय बल्लेबाजी की तस्वीर का सही मूल्यांकन करना है, तो वह रविचंद्रन अश्विन के रिकॉर्ड से समझा जा सकता है. रविचंद्रन अश्विन लॉर्ड्स में भारत के लिए दोनों पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज ररहे! अश्विन ने पहली पारी मे 29, तो दूसरी पारी में नाबाद 33 रन बनाए. निश्चित तौर पर यह प्रदर्शन और ऐसा होना दिग्गज भारतीयों को हमेशा शर्मसार करने के लिए काफी है. और अश्विन का प्रदर्शन अपने आप में एक रिकॉर्ड है. ॉ

VIDEO: सुनिए कि विराट कोहली के बारे में क्या कह रहे हैं अजय रात्रा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि रविचंद्रन अश्विन नंबर आठ पर बैटिंग कर किसी टेस्ट की दोनों पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं, वह ऐसा करने वाल दुनिया के छठे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले इस काम को ली जर्मन, गॉय व्हिठल, पीटर सिडल और ग्रीम क्रेमर हैं.