Ind vs Eng 2nd Test: सौरव गांगुली दूसरे टेस्ट की फाइनल इलेवन के चयन पर बरसे

Ind vs Eng 2nd Test: सौरव गांगुली दूसरे टेस्ट की फाइनल इलेवन के चयन पर बरसे

India tour of England, 2018: सौरव गांगुली ने विराट कोहली का जरूर बचाव किया है

खास बातें

  • लॉर्ड्स के हालात तीसरे पेसर के अनुकूल थे
  • गलती के लिए विराट को ज्यादा दोष न दिया जाए
  • बारिश ने और मददगार बनाए पेसरों के लिए हालात
लंदन:

हालांकि, अभी इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की नियति क्या होती है, यह साफ होना बाकी है. लेकिन संभावित तस्वीर का अंदाजा लगाया जा सकता है. मैच का पोस्टमार्टम अभी से होना शुरू हो गया है. और इसी के तहत पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने टीम के चयन पर सवाल खड़ा कर दिया है. इंग्लैंड ने पहली पारी में 289 रन की बढ़त हासिल की. और भारतीय बल्लेबाजों के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए मैच के परिणाम के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है. 

इस मैच के लिए कप्तान विराट कोहली ने दो स्पिनरों के संयोजन को वरीयता प्रदान की थी. इसके लिए कोहली ने उमेश यादव की जगह चाइनामैन स्पिनर उमेश यादव को टीम में जगह दी, लेकिन पहली पारी तक तो यह फैसला सुपर फ्लॉप साबित हुआ क्योंकि कुलदीप यादव इंग्लिश पारी में गिरे सात में से एक भी विकेट नहीं चटका सके. वहीं, कुलदीप ने सिर्फ 9 ओवर गेंदबाजी की. और इन नो ओवरों में भी उनका रंग उड़ा-उड़ा दिखाई पड़ा. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 2nd TEST: एक बेचारे मुरली विजय और इतने 'अनचाहे रिकॉर्ड', इस वजह से हैं सब हैरान​


अब टीम के ताजा और मौसमी हालात के बाद सौरव गांगुली ने फाइनल इलेवन के चयन पर बरसते हुए कहा कि लॉर्ड्स में मौसम को देखते हुए उमेश यादव को निश्चित तौर पर टीम में होना चाहिए था. हालांकि, गांगुली ने कप्तान विराट कोहली का बचाव करते हुए कहा कि इन गलतियों के लिए कोहली को ज्यादा दोष नहीं दिया जाना चाहिए. सौरव ने कहा कि निश्चित तौर पर हमें इस पिच पर अतिरिक्त तेज गेंदबाज की दरकार थी. यह सच था कि यहा की परिस्थितियों में गेंद हिलेगी. निश्चित ही, उमेश यादव को लॉर्ड्स टेस्ट की टीम में होना चाहिए था. मेरे हिसाब से यहां सर्वश्रेष्ठ पांच गेंदबाजों के साथ उतरना था. 

सौरव ने कहा कि कुलदीप यादव एक अच्छा गेंदबाज है, लेकिन हालात की मांग कुछ और है. और निश्चित ही एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज लॉर्ड्स में सही विकल्प साबित होता. कोई भी देख सकता है कि तेज गेंदबाज के लिए यहां कितने अनुकूल हालात हैं. खासतौर पर बारिश के बाद तो सीमरों के लिए हालात और अनुकूल हो गए हैं. 

VIDEO: जानिए कि अजय रात्रा क्या कह रहे हैं विराट कोहली के बारे में. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गांगुली ने कहा कि कभी-कभी ऐसा होता है. कोहली बहुत सी सही बातें करते हैं. और ऐसे में उनसें भी गलती हो सकती है. यहां कोहली को संदेह का लाभ देने की जरूरत है.